WTC Final: इंग्लैड में इतिहास रचने की तैयारी शुरू, रोहित शर्मा ने जमकर किया अभ्यास, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐसा है 'हिट मैन' का रिकॉर्ड

WTC 2023 Final, Rohit Sharma, इंग्लैंड पहुंचकर भारतीय टीम ने अभ्यास करना शुरू कर दिया है. हिट मैन के लिए यह फाइनल बेहद ही खास होने वाला है.

WTC Final: इंग्लैड में इतिहास रचने की तैयारी शुरू, रोहित शर्मा ने जमकर किया अभ्यास, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐसा है 'हिट मैन' का रिकॉर्ड

WTC Final, रोहित ने शुरू की प्रैक्टिस, वायरल हुआ वीडियो

WTC 2023 Final: आईपीएल का रोमांच खत्म हो गया है. अब भारतीय टीम के खिलाड़ी टीम इंडिया की जर्सी में नजर आएंगे. भारतीय टीम 7 जून से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final 2023) खेलने मैदान पर उतरने वाली है. बता दें कि भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इंग्लैंड पहुंच गए हैं और नेट्स पर जमकर बल्लेबाजी का अभ्यास कर रहे हैं. हाल के समय में रोहित का फॉर्म खराब रहा है. ऐसे में हिट मैन WTC फाइनल में बड़ी पारी खेलकर अपने फॉर्म में वापसी करना चाहेंगे. सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है जिसमें रोहित जमकर बैटिंह का अभ्यास कर रहे हैं. रोहित के अलावा विराट कोहली, पुजारा समेत कई अहम प्लेयर्स पहले ही इंग्लिश सरजमीं पर कदम रख चुके हैं और जमकर तैयारी भी कर रहे हैं. 

रोहित के लिए खास होगा WTC फाइनल
बता दें कि रोहित शर्मा के लिए यह फाइनल खास होने वाला है. अबतक रोहित ने टेस्ट में 9 शतक लगाए हैं. आखिरी बार रोहित ने टेस्ट में शतक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही लगाया था. 9 फरवरी 2023 में नागपुर में खेले गए टेस्ट मैच में हिट मैन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 120 रन की पारी खेली थी. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित ने अपने टेस्ट करियर में एक शतक और 3 अर्धशतक लगाए हैं. वहीं, इंग्लैंड की धरती पर रोहित के  बल्ले से 1 शतक और 2 अर्धशतक निकले हैं. अबतक अपने टेस्ट करियर में रोहित ने 11 टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले हैं जिसमें 650 रन 34.21 की औसत के साथ बनाए हैं. 

पहले WTC फाइनल में भारत को मिली थी हार
WTC फाइनल के पहले सीजन में भारत को फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. उस समय टीम इंडिया की कप्तान विराट कोहली थी. ऐसे में इस बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को फाइनल मैच खेलना है. उम्मीद है कि इस बार पुरानी गलतियों को भुलाकर टीम इंडिया WTC का खिताब जीतने में सफल रहेगी.     


ऑस्ट्रेलिया टीम: पैट कमिंस (c), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स केरी (wk), कैमरन ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेज़लवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंगलिस (wk), उस्मान ख्वाजा, मारनस लाबुस्चगने, नाथन लियोन, टॉड मर्फी, स्टीव स्मिथ (वीसी), मिशेल स्टार्क, डेविड वार्नर

स्टैंडबाय खिलाड़ी: मिच मार्श, मैथ्यू रेनशॉ

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मो. शमी, मो. सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, इशान किशन (wk)

स्टैंडबाय खिलाड़ी: यशस्वी जायसवाल, मुकेश कुमार, सूर्यकुमार यादव

--- ये भी पढ़ें ---

* IPL Final: गुजरात की टीम जीत सकती थी, लेकिन आखिरी समय में 'नेहरा जी' बने 'विलेन', फूटा फैन्स का गुस्सा
* 'तू कैच छोड़ता है', CSK की जीत के बाद धोनी का ऑटोग्राफ लेने पहुंचे दीपक चाहर, माही ने लगा दिया फटकार, Video

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com