WT20 WC: धमाकेदार जीत हासिल करने के बाद भारतीय महिला खिलाड़ी पहुंची पाकिस्तानी खेमा, स्मृति मंधाना के साथ सेल्फी लेने की मची होड़ - Video

INDW vs PAKW T20 WC: भारत के लिए एक तनावपूर्ण रन चेज़ एक ओवर शेष रहते ही आसान जीत में बदल गया क्योंकि जेमिमा रोड्रिग्स (Jemimah Rodrigues) और ऋचा घोष (Richa Ghosh) ने 33 गेंदों में नाबाद 58 रन बनाकर भारत को जीत के लिए 150 रनों के लक्ष्य को हासिल कर लिया.

WT20 WC: धमाकेदार जीत हासिल करने के बाद भारतीय महिला खिलाड़ी पहुंची पाकिस्तानी खेमा, स्मृति मंधाना के साथ सेल्फी लेने की मची होड़ - Video

INDW vs PAKW

INDW vs PAKW T20 WC 2023: भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को खेले गए महिला टी20 विश्व कप (INDW vs PAKW T20 WC) के पहले मैच में हरमनप्रीत कौर की टीम ने 7 विकेट से जीत हासिल की. पाकिस्तान (Pakistan) द्वारा स्कोर बोर्ड पर 150 रन का टारगेट देने के बाद यह समझा गया कि भारतीय टीम (India) के लिए इस लक्ष्य का पीछा करना आसान नहीं होगा. जेमिमाह रोड्रिग्स (Jemimah Rodrigues) ने आगे बढ़कर शानदार शॉट लगाकर 6 गेंद शेष रहते ही भारत को जीत दिला दी. मैच के बाद दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच गजब का तालमेल देखने को मिला.

कोई सेल्फी क्लिक करने में व्यस्त था तो कोई मस्ती-मजाक कर रहा था लेकिन, भारतीय और पाकिस्तानी महिला क्रिकेटरों को क्रिकेट के मैदान पर इन दोनों देशों की प्रतिद्वंद्विता की गहराई के बावजूद एक-दूसरे की कंपनी को पूरा साथ देता देखना बहुत अलग था. पाकिस्तान क्रिकेट ने मैच के बाद दोनों टीमों की बातचीत का एक वीडियो शेयर किया.



भारत के लिए एक तनावपूर्ण रन चेज़ एक ओवर शेष रहते ही आसान जीत में बदल गया क्योंकि जेमिमा रोड्रिग्स (Jemimah Rodrigues) और ऋचा घोष (Richa Ghose) ने 33 गेंदों में नाबाद 58 रन बनाकर भारत को जीत के लिए 150 रनों के लक्ष्य को हासिल कर लिया. रोड्रिग्स ने संयम के साथ बल्लेबाजी करते हुए 38 गेंदों में नाबाद 53 रन बनाए, जबकि ऋचा घोष ने 20 गेंदों पर नाबाद 31 रन बनाने के लिए शानदार हिट किया.

भारतीय टीम को लगभग 10 रन प्रति ओवर की जरूरत थी जब घोष 14वें ओवर में रोड्रिग्स के साथ जुड़ी लेकिन, यह जोड़ी शायद ही कभी परेशान हुई. "हम जानते थे कि हमें समझदारी से बल्लेबाजी करनी है और अंत तक बल्लेबाजी करनी है. अगर हमने ऐसा किया तो ढीली गेंदें आएंगी," रोड्रिग्स ने कहा कि उनके पिता और बचपन के कोच इवान की उपस्थिति ने उन्हें अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया था.

रोड्रिग्स ने कहा कि भारत "लड़ाई और धैर्य" वाली एक युवा टीम है, जो पिछले साल से लगातार काम कर रही है और एक-दूसरे पर विश्वास करती है.

--- ये भी पढ़ें ---

* IND vs AUS Test: "असली और नकली का फर्क अब समझ आ गया होगा", मोहमाद कैफ ने कंगारुओं पर ऐसे कसा तंज
* भारत ने WTC Final के लिए बढ़ाया जीत प्रतिशत, जानें किसकी बची उम्मीदें, कौन हुआ होड़ से बाहर

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com