WPL Auction: जानें कौन हैं 20 साल की छोरी काशवी गौतम, जिन्होंने रकम में भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर को भी पीछे छोड़ दिया

WPL Auction 2024: अनकैप्ड 20 साल की काशवी गौतम पर जो पैसा बरसा, उसने सभी को हैरान कर दिया. और यह बहुत कुछ कहता है

WPL Auction: जानें कौन हैं 20 साल की छोरी काशवी गौतम, जिन्होंने रकम में भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर को भी पीछे छोड़ दिया

Kashvi Gautam: काशवी गौैतम ने सभी को चौंका दिया है

नई दिल्ली:

Women Premier League Auction: मुंबई में शनिवार को हुई वीमेन प्रीमियर लीग में यूं तो ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर सदरलैंड को दो करोड़ रुपये मिले, लेकिन पूरी चर्चा कर्नाटक की 20 साल की वृंदा दिनेश (Vrinda Dinesh) और खासकर 20 साल की काशवी गौतम (Kashvee Gautam) की रहीं. काशवी एक अनकैप्ड प्लेयर हैं और उन्हें अभी भारत के लिए पहला मैच खेलना बाकी है, लेकिन उन्होंने मिली रकम से भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर को भी पीछे छोड़ दिया. काशवी गौतम को गुजरात जायंट्स (Gujrat Giants) ने दो करोड़ रुपये में खरीदा. और वह इस रकम के साथ वीमेन प्रीमियर लीग के इतिहास में सबसे ज्यादा रकम पाने वाली अनकैप्ड खिलाड़ी बन गईं.


हरमनप्रीत कौर को भी नहीं मिला था इतना पैसा

जब पिछले साल पहली बार वीमेन प्रीमियर लीग की नीलामी हुई थी, तो पिछले कई सालों से भारत की कप्तानी कर रहीं हरमनप्रीत कौर को सिर्फ 1.80 करोड़ ही मिले थे, लेकिन एक साल बाद ही 20 साल की काशवी गौतम (Kashvee Gautam) को दो करोड़ रुपये मिलना बताता है कि वीमेन क्रिकेट का ग्रामर कितनी तेजी से बदल रहा है. और आने वाले समय में इसका भविष्य कैसा है.

अंडर-19 मैच में किया था यह बड़ा धमाका

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

घरेलू क्रिकेट में चंडीगढ़ के लिए खेलने वाली काशवी के लिए यह साल 2020 क समय था, जब उन्होंने अंडर-19 मैच में पचास ओवरों के मैच में पारी में सभी दस विकेट चटकाए. तब उन्होंने 4.5 ओवरों में एक मेडन रखते हुए 12 रन देकर 10 विकेट लिए थे. और तब से उन्होंने सफर अब इस मुकाम तक आ पहुंचा है, जहां उन्होंने 20 साल की उम्र में ही दो करोड़ रुपये कमा लिए.