यह ख़बर 31 मार्च, 2014 को प्रकाशित हुई थी

टी-20 विश्वकप : रंगना हेराथ के 'कहर' से श्रीलंका पहुंचा सेमीफाइनल में

रंगना हेराथ

चटगांव:

रंगना हेराथ (3-5) और सचित्र सेनानायके (3-2) की स्तब्ध कर देने वाली गेंदबाजी की बदौलत श्रीलंका ने सोमवार को खेले गए ग्रुप-1 के अपने अंतिम और सबसे अहम मुकाबले में न्यूजीलैंड को 59 रनों से हराकर ट्वेंटी-20 विश्वकप के सेमीफाइनल में जगह बना ली है।

न्यूजीलैंड की ओर से केन विलियमसन (42) ही ऐसे बल्लेबाज रहे, जो श्रीलंकाई गेंदबाजों का सामना कर सके। बाकी कोई भी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच सका। हेराथ और सेनानायके ने पूरी कीवी टीम को 15.3 ओवरों में 60 रनों पर सीमित कर दिया।

विलियमसन ने अपनी 43 गेंदों की पारी में छह चौके लगाए। हेराथ को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया। हेराथ ने 21 गेंदों में 18 डॉट गेंदें फेंकी। यह न्यूजीलैंड का न्यूनतम ट्वेंटी-20 योग है। साथ ही यह टी-20 का तीसरा और विश्वकप का दूसरा न्यूनतम योग है।

ग्रुप-1 से श्रीलंका ने छह अंकों के साथ सेमीफाइनल में स्थान पक्का किया है। श्रीलंकाई टीम लगातार चौथी बार ट्वेंटी-20 विश्वकप के सेमीफाइनल में पहुंची है। न्यूजीलैंड को बाहर का रास्ता देखना पड़ा है। इस ग्रुप से दक्षिण अफ्रीका पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुका है।

इससे पहले, ट्रेंट बाउल्ट (20-3), मिशेल मैकक्लेनघन (24-2) और जेम्श नीशम (22-3) की उम्दा गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 119 रनों पर सीमित कर दिया था। दरअसल, टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी श्रीलंकाई टीम खराब शुरुआत से उबर नहीं सकी थी और लगातार अंतराल पर विकेट गंवाते हुए 19.2 ओवर ही मैदान पर टिक सकी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

श्रीलंका की ओर से महेला जयवर्धने ने सबसे अधिक 25 रन बनाए, जबकि लाहिरू थिरिमान्ने ने 20 रनों का योगदान दिया। कुशल परेरा ने 16 और थिसिरा परेरा ने 17 रन बनाए। शेष कोई भी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच सका।