यह ख़बर 29 मार्च, 2014 को प्रकाशित हुई थी

टी-20 विश्वकप : न्यूजीलैंड ने नीदरलैंड्स को 6 विकेट से हराया

चटगांव:

कप्तान ब्रेडन मैक्लम (65) के शानदार अर्धशतक की बदौलत न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने शनिवार को जहुर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेले गए ट्वेंटी-20 विश्व कप के ग्रुप-1 के अपने तीसरे मुकाबले में नीदरलैंड्स को छह विकेट से हरा दिया।

डच टीम द्वारा दिए गए 152 रनों के लक्ष्य को कीवियों ने 19 ओवरों में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया। कप्तान ने 45 गेंदों पर चार चौके और तीन छक्के लगाए। केन विलियमसन ने 29 और कोरी एंडरसन ने नाबाद 20 रन बनाए।

विलियमसन ने 22 गेंदों पर पांच चौके जड़े जबकि एंडरसन ने 14 गेंदों पर एक चौका और एक छक्का लगाया। रॉस टेलर के बल्ले से 18 रन निकले। टेलर ने 11 गेंदों पर एक चौका और एक छक्का लगाया।

नीदरलैंड्स की ओर से टिम वान गुटेन ने तीन विकेट लिए। डच टीम की यह लगातार तीसरी हार है जबकि न्यूजीलैंड ने दूसरी जीत पाई है। इस जीत के साथ कीवी टीम अपने ग्रुप में दूसरे क्रम पर पहुंच गई है। श्रीलंका पहले क्रम पर है।

इससे पहले, कप्तान पीटर बोरेन (49) और टॉम कूपर (नाबाद 40) की तूफानी पारियों की बदौलत डच टीम ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट पर 151 रन बनाए।

कूपर ने अपनी 23 गेंदों की नाबाद पारी में चार चौके और दो छक्के लगाए। कप्तान बोरेन ने 35 गेंदों का सामना कर सात चौके और एक छक्का लगाया। बोरेन और कूपर के बीच चौथे विकेट के लिए 60 रनों की साझेदारी हुई।

इससे पहले, बोरेन ने माइकल स्वार्ट (26) के साथ तीसरे विकेट के लिए 39 रन जोड़े थे। स्वार्ट ने 26 गेंदों पर तीन चौके लगाए। उनका विकेट 81 के कुल योग पर गिरा था।

वेस्ले बारेसी (4) ने निराश किया लेकिन स्टीफन मायबर्ग (16) और स्वार्ट ने पहले विकेट के लिए 34 रन जोड़कर अपनी टीम को अपेक्षित शुरूआत दिलाई। मायबर्ग ने 23 गेंदों पर एक चौका और एक छक्का लगाया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कीवी टीम की ओर से काएल मिल्स, ट्रेंट बाउल्ट, नेथन मैक्लम और मिशेल मैकक्लेनाघन ने एक-एक सफलता हासिल की।