दूसरे टी20 में दुनिया को सूर्यकुमार यादव में दिखा कुछ अलग, लेकिन दिनेश कार्तिक ने बतायी यह बड़ी खामी

India vs New Zealand, 2nd T20I: दूसरे टी20 में सूर्यकुमार यादव ने नाबाद 26 रन बनाते हुए भारत को जीत की मंजिल तक पहुंचाया

दूसरे टी20 में दुनिया को सूर्यकुमार यादव में दिखा कुछ अलग, लेकिन दिनेश कार्तिक ने बतायी यह बड़ी खामी

सूर्यकुमार यादव और दिनेश कार्तिक

खास बातें

  • दूसरे टी20 में सूर्यकुमार यादव की उम्दा पारी
  • नाबाद 26 रन बनाए सूर्यकुमार ने
  • हार्दिक के साथ निभायी नाबाद साझेदारी
नई दिल्ली:

लखनऊ में खेले गए दूसरे वनडे में न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारत को  मैच जिताने और सीरीज जिताने में अहम रोल निभाने वाले सूर्यकुमार यादव (suryakumar yadav) के फैंस और पंडितों के बीच अब नए पहलू की चर्चा कर रहे हैं, तो विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने उन्हें लेकर सवाल भी किया है. यह एक ऐसा मैच रहा, जिसमें कोई भी बल्लेबाज छक्का नहीं जड़ सका, जबकि मुकाबले में फिन एलन, ग्लेन फिलिप्स हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव जैसे बल्लेबाज खेल रहे थे. पाड्या और सूर्यकुमार के बीच नाबाद 31 रन की साझेदारी हुयी. यादव का जहां स्ट्राइक-रेट 45 पारियों में 180 के आस-पास का है, तो यहां उन्होंने 31 गेंदों पर नाबाद 26 रन बनाए और उनकी पारी का अलग ही पहलू को देखने को मिला.

SPECIAL STORIES:

U-19 World Cup विजेता लड़कियों पर इनाम बरसा छप्पर फाड़ के, पीएम और राष्ट्रपति सहित दिग्गजों ने दी बधायी


Video: राहुल द्रविड़ ने पृथ्वी श़ॉ के जरिए भेजा भारतीय U-19 महिला टीम को बधाई संदेश

लेकिन इस नए रूप के बावजूद दिनेश कार्तिक एक वेबसाइट से बातचीत में कहा कि पारी के दौरान सूर्यकुमार के साथ शॉट चयन की समस्या देखी जा सकती है. उन्होंने कहा कि उनका शॉट चयन खासा रुचिकर था. मुझे लगता है कि पूरी पारी के दौरान ही वह  स्पॉडबोट बनने की कोशिश कर रहे थे और वह ऐसे हैं भी. उदाहरण के लिए वह बड़े मैदान पर बड़ा स्वीप शॉट खेलने गए, जबकि चार फील्डर लेग साइड में तैनात थे. यह मेरे लिए सर्वश्रेष्ठ विकल्प नहीं था. यह वह एरिया है, जहां उन्हें लगातार सुधार करने की जरूरत है. इस तरह के लक्ष्य का पीछा करने में ऐसी कोशिशन करने में उन्हें प्रभावी होने की जरूरत है. 

कार्तिक बोले कि अगर सूर्यकुमार यह शॉट खेलते समय आउट हो जाते हैं और इसकी समीक्षा करते तो, यही कहते हैं कि संभवत: छक्का जड़ने के लिए यह सबसे मुश्किल शॉट है. पिच धीमी थी और गेंदबाज ज्यादा तेज गेंदबाजी नहीं कर रहे थे और आप डीप  स्कवॉयर लेग जैसी बड़ी बाउंड्री से छक्का जड़ने का प्रयास कर रहे थे. आपकी राह में मुश्किलें थीं और यही वजह है कि यह उनकी सबसे प्रवाहमयी पारी नहीं थी. रणनीतिक रूप से यह सर्वश्रेष्ठ भी नहीं थी, लेकिन अच्छी बात यह है कि वह आखिर तक पिच पर टिक रहे, भारत को जीत दिलायी और यह बढ़िया बात थी. 

ये भी पढ़े- 

पठान में डेविड वॉर्नर ने शाहरूख खान को किया रिप्लेस, दखें मजेदार वीडियो

बाबर आजम और विराट कोहली में कौन है बेस्ट, अजहर ने बताया

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com