वर्ल्डकप 2015 : सुनील गावस्कर की टीम इंडिया को सलाह, पहले बल्लेबाजी करें और बनाएं बड़ा स्‍कोर

सिडनी:

पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने गुरुवार को भारत के खिलाफ होने वाले क्रिकेट विश्व कप के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया को जीत का प्रबल दावेदार बताया लेकिन कहा कि महेंद्र सिंह धोनी की टीम मेजबान को हरा सकती है अगर वह पहले बल्लेबाजी करे और बड़ा स्कोर खड़ा करे।

गावस्कर ने एनडीटीवी से कहा, ‘ऑस्ट्रेलिया प्रबल दावेदार है क्योंकि उन्हें दोनों टीमों के बीच हाल में खेले गए सभी प्रारूपों के सभी मैचों में भारत को हराने का मनोवैज्ञानिक फायदा है। मैं समझ सकता हूं कि विश्व कप में मामला अलग होगा लेकिन मुझे फिर भी लगता है कि ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी होगा।’

उन्होंने कहा, ‘मेरा दिल भारत के पक्ष में है लेकिन दिमाग ऑस्ट्रेलिया को प्रबल दावेदार बता रहा है। अगर ऑस्ट्रेलिया पहले बल्लेबाजी करता है तो भारत को जूझना पड़ेगा। भारत तभी जीत सकता है अगर वह पहले बल्लेबाजी करे और बड़ा स्कोर खड़ा करे, 290 से 300 रन के आसपास।’ गावस्कर ने संन्यास ले चुके लेग स्पिनर शेन वार्न की ऑस्ट्रेलिया के नेट सत्र के दौरान मौजूदगी को अधिक तवज्जो नहीं देते हुए कहा कि भारत को इससे परेशान होने की जरूरत नहीं है।

गावस्कर ने साथ ही कहा कि अगर भारत को जीतना है तो स्टीवन स्मिथ और ग्लेन मैक्सवेल दोनों से निपटना होगा। दूसरी तरफ वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा ने भारत को सेमीफाइनल में प्रबल दावेदार बताया। उन्होंने कहा कि सिडनी क्रिकेट ग्राउंड के हालात धोनी की टीम के अनुकूल होंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, ‘ऑस्ट्रेलिया में किसी और जगह की तुलना में एससीजी भारत के अधिक अनुकूल है। बल्लेबाजी पिच और कुछ स्पिन, यह भारतीयों के अनुकूल है। मैं अपना दांव भारत पर खेलूंगा। मैं उम्मीद करता हूं कि मेरा पसंदीदा खिलाड़ी विराट कोहली शतक बनाएगा।’

(इनपुट एजेंसी से)