विज्ञापन
This Article is From Oct 26, 2023

AUS vs NED: "हम अपनी क्षमता के अनुरूप.." ऑस्ट्रेलिया ने दर्ज की विश्व कप इतिहास की बड़ी जीत, पैट कमिंस ने कही ये बात

Pat Cummins After Australia beat Netherlands: ऑस्ट्रेलिया को विश्व कप 2023 के शुरुआती मैचों में हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन उसके बाद टीम ने जबरदस्त वापसी की और जीत की हैट्रिक लगाई. ऑस्ट्रेलिया अंक तालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गई है.

AUS vs NED: "हम अपनी क्षमता के अनुरूप.." ऑस्ट्रेलिया ने दर्ज की विश्व कप इतिहास की बड़ी जीत, पैट कमिंस ने कही ये बात

Pat Cummins After Australia beat Netherlands: ऑस्ट्रेलिया ने दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में जारी आईसीसी क्रिकेट वनडे विश्व कप 2023 के 24वें मुकाबले में नीदरलैंड्स को बड़े अंतर से हरा दिया. ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में डेविड वॉर्नर और ग्लेन मैक्सवेल के तूफानी शतक के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने 8 विकेट के नुकसान पर 399 रन बनाए और नीदरलैंड्स को जीत के लिए 400 रनों का लक्ष्य दिया. इसके जवाब में नीदरलैंड्स की टीम सिर्फ 90 रन ही बना पाई. ऑस्ट्रेलिया ने नीदरलैंड्स को 21 ओवर में ऑल-आउट कर 309 रनों के बड़े अंतर से मैच अपने नाम किया. ऑस्ट्रेलिया की यह जारी टूर्नामेंट की तीसरी जीत है. ऑस्ट्रेलिया को शुरुआत के दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा था. नीदरलैंड्स के खिलाफ जीत की हैट्रिक लगाने के बाद आस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने कहा कि पांच बार की चैम्पियन टीम धीरे धीरे लय में आ रही है और अब विश्व कप में अपनी क्षमता के अनुरूप खेलना शुरू कर दिया है.

ग्लेन मैक्सवेल की पारी को बताया जबर्दस्त

विश्व कप में भारत और दक्षिण अफ्रीका से पहले दो मैच हार चुकी आस्ट्रेलियाई टीम ने इसके बाद श्रीलंका, पाकिस्तान और नीदरलैंड को हराया. नीदरलैंड को 309 रन से हराने के बाद कमिंस ने कहा,"यह पूरा मुकम्मिल खेल था. मैं बहुत खुश हूं. हम अपनी क्षमता के अनुरूप खेलना शुरू कर चुके हैं. एक बार फिर बल्लेबाजों का शानदार प्रदर्शन." सिर्फ 40 गेंद में शतक जमाकर नया रिकॉर्ड बनाने वाले ग्लेन मैक्सवेल के बारे में उन्होंने कहा,"यह जबर्दस्त पारी थी."

मैक्सवेल ने कहा इस पारी से आत्मविश्वास बढा

अब आस्ट्रेलिया का सामना 28 अक्टूबर को धर्मशाला में न्यूजीलैंड से होगा. कमिंस ने कहा."न्यूजीलैंड की टीम अच्छी है. वह धर्मशाला में पहले खेल चुके हैं. यह विश्व कप का मैच है और हमें इसका बेताबी से इंतजार है." प्लेयर आफ द मैच मैक्सवेल ने कहा कि इस पारी से उनका आत्मविश्वास बढा है. उन्होंने कहा,"मैच के हालात के अनुरूप खेलता चला गया. कुछ सोचकर नहीं उतरा था. कुछ फैसले अच्छे रहे. खुद को समय दिया और आत्मविश्वास मिला."

नीदरलैंड के कप्तान स्कॉट एडवडर्स ने कहा कि उनके गेंदबाज प्रभावित नहीं कर सके. उन्होंने कहा,"आस्ट्रेलिया की टीम बहुत अच्छी है. हमें बेहतर प्रदर्शन करना चाहिये था लेकिन गेंदबाज नहीं कर सके. आस्ट्रेलिया को जीत का पूरा श्रेय जाता है."

यह भी पढ़ें:  World Cup 2023, Points Table: ऑस्ट्रेलिया की बड़ी जीत के साथ सेमीफाइनल की रेस हुई दिलचस्प, टॉप-4 में हैं ये टीमें, जानें बाकियों का हाल

यह भी पढ़ें: Watch: ' सुपरमैन' बने David Warner, बाउंड्री लाइन पर अद्भुत कैच लेकर लूट ली महफिल

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
INDW vs PAKW: "मुझे लगता है कि...", पाकिस्तान कप्तान का छलका दर्द, भारत के खिलाफ हार का बताया सबसे बड़ा कारण
AUS vs NED: "हम अपनी क्षमता के अनुरूप.." ऑस्ट्रेलिया ने दर्ज की विश्व कप इतिहास की बड़ी जीत, पैट कमिंस ने कही ये बात
Rohit Sharma catch viral Litton Das  Wicket Mohammed Siraj IND vs BAN 2nd Test
Next Article
'उड़ता Rohit Sharma': कोहली-सिराज भी देखकर हैरान, हिट मैन ने हवा में एक हाथ से लपका चौंकाने वाला कैच, बांग्लादेश बैटर के उड़े होश, Video
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com