World Cup 2023: इंग्लैंड के खराब प्रदर्शन के बीच इस खिलाड़ी ने संन्यास लेकर सबको चौंकाया, विश्व कप टीम का है सदस्य

David Willey Announce retirement: इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने खिलाड़ियों के लिए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का ऐलान किया. विश्व कप टीम के सदस्य डेविड विली को छोड़कर बाकी टीम के सभी खिलाड़ियों को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में जगह मिली.

World Cup 2023: इंग्लैंड के खराब प्रदर्शन के बीच इस खिलाड़ी ने संन्यास लेकर सबको चौंकाया, विश्व कप टीम का है सदस्य

David Willey Announce retirement: डेविड विली ने संन्यास का ऐलान कर सबको चौंकाया

David Willey Announce retirement: इंग्लैंड क्रिकेट टीम अभी भारत में हैं और जारी आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 में खेल रही है. जोस बटलर की अगुवाई वाली टीम ने डिफेंडिंग चैंपियन की तरह प्रदर्शन नहीं किया है और टीम ने 6 खेले मैचों में से सिर्फ एक में जीत दर्ज की है जबकि पांच में हार का सामना करना पड़ा है. इंग्लैंड अभी अंक तालिका में सबसे आखिरी स्थान पर हैं और टीम पर सेमीफाइनल की रेस से बाहर होने का खतर मंडरा रहा है. इंग्लैंड के खराब प्रदर्शन के बीच ही बीते दिनों इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने खिलाड़ियों के लिए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का ऐलान किया. विश्व कप टीम के सदस्य डेविड विली को छोड़कर बाकी टीम के सभी खिलाड़ियों को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में जगह मिली. वहीं अब सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से नजरअंदाज किए जाने के बाद डेविड विली ने संन्यास का फैसला लिया है. डेविड विली ने ऐलान किया है कि वो भारत में जारी आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 के बाद वो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे.

डेविड विली ने सोशल मीडिया के जरिए अपने संन्यास की जानकारी दी. विली ने सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा,"मैं कभी नहीं चाहता था कि यह दिन आए. एक युवा लड़के से, मैंने केवल इंग्लैंड के लिए क्रिकेट खेलने का सपना देखा है. इसलिए, सावधानीपूर्वक सोच-विचार करने के बाद, बहुत अफसोस के साथ है कि मुझे लगता है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने का समय आ गया है."


हालांकि, डेविड विली फ्रेंचाइजी क्रिकेट और घरेलू टीमों के लिए छोटे प्रारूपों (टी20 और द हंड्रेड) में खेलना जारी रखेंगे. विली को पिछले साल टी20 ब्लास्ट में नॉर्थम्पटनशायर का कप्तान बनाया गया था और वह वेल्श फायर इन द हंड्रेड के लिए भी खेले थे. उन्हें जनवरी में ILT20 के दूसरे संस्करण में अबू धाबी नाइट राइडर्स के लिए खेलना है. आईपीएल में, विली को वर्तमान में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर द्वारा अनुबंधित किया गया है.

बात अगर आंकड़ों की करें तो डेविड विली ने इंग्लैंड के लिए 70 वनडे खेले हैं जिनमें उन्होंने 26.12 की औसत से 627 रन बनाए हैं. इसके अलावा उन्होंने इस फॉर्मेट में 94 विकेट भी हासिल किए हैं. डेविड विली ने 43 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 15.07 की औसत से 226 रन बनाए हैं, जबकि इस दौरान उन्होंने 51 विकेट हासिल किए हैं. डेविड विली ने इंग्लैंड के लिए कोई टेस्ट नहीं खेला है.

यह भी पढ़ें: DRS को लेकर मोहम्मद रिजवान हुए कन्फ्यूज, बल्लेबाज से ही पूछ लिया, सोशल मीडिया पर उड़ा मजाक, Video

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले से पहले टीम इंडिया के लिए आई बुरी खबर, लग सकता है ये बड़ा झटका