World Cup 2019: कुछ ऐसे वाडा अधिकारियों ने किया जसप्रीत बुमराह का डोप टेस्ट

World Cup 2019: कुछ ऐसे वाडा अधिकारियों ने किया जसप्रीत बुमराह का डोप टेस्ट

जसप्रीत बुमराह का का फाइल फोटो

खास बातें

  • हर खिलाड़ी को डोप टेस्ट से गुजरना पड़ेगा
  • जल्द आएगी बुमराह के टेस्ट की रिपोर्ट
  • दो सेट में होता है डोप टेस्ट
लंदन:

इंग्लैंड में खेले जा रहे वर्ल्ड कप (World Cup 2019) में भारत को छोड़कर सभी टीमों ने अपने अभियान का आगाज कर दिया है. भारतीय टीम पांच जून से दक्षिण अफ्रीका (INDvSA) के खिलाफ साउथंप्टन में अपना पहला मैच खलेगी. फिलहाल टीम इंडिया के सभी जाबांज पहले मुकाबले के लिए खुद को धार देने में लगे हुए हैं. लेकिन भारत सहित ट्रेनिंग  ले रहे सभी खिलाड़ियों पर डोपिंग कंट्रोल अधिकारियों की नजरें लगी हुई हैं. इसी कड़ी में सोमवार को अधिकारियों को जसप्रीत बुमराह का डोप टेस्ट लिया. 

यह भी पढ़ें:  शेन वॉर्न ने चुनी अपनी पसंदीदा वर्ल्ड कप इलेवन, केवल एक ही भारतीय को मिली जगह

यह बात क्रिकेटप्रेमियों को थोड़ा चौंका सकती है, लेकिन नियमों के अनुसार प्रत्येक आईसीसी टूर्नामेंट के दौरान हर भारतीय खिलाड़ी को डोप टेस्ट की प्रक्रिया से होकर गुजरना पड़ता है. यह टेस्ट वर्ल्ड एंटी-डोपिंग एजेंसी (वाडा) द्वारा आयोजित किया जाता है. कुल मिलाकर इस टेस्ट के दो सेट होते हैं. पहले टेस्ट में बुमराह का यूरीन टेस्ट लिया गया. और इसके करीब ठीक 45 मिनट बाद उनका ब्लड टेस्ट लिया गया. 


यह भी पढ़ें: जब सचिन ने 2007 वर्ल्ड कप के बाद संन्यास लेने का मन बना लिया था, लेकिन...

जसप्रीत बुमराह इस महायुद्ध में भारत का सबसे महत्वपूर्ण हथियार होने जा रहे हैं. आईपीएल में भी उनका प्रदर्शन बहुत ही शानदार रहा. और आईपीएल का खुद विराट कोहली ने उन्हें दुनिया का नंबर एक तेज गेंदबाज कारर दिया था. यह बुमराह का पहला वर्ल्ड कप है, जबकि यह उनका दूसरा आईसीसी टूर्नामेंट है. निश्चित ही, अच्छे ब्रेक के बाद बुमराह भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में गेंदबाजी करने के लिए बुरी तरह से मचल रहे होंगे. 

VIDEO:  वर्ल्ड कप के लिए रवाना होने से पहले रवि शास्त्री और विराट कोहली. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बहरहाल, आपको बता दें कि जल्द ही बुमराह के लिए गए टेस्ट की रिपोर्ट सामने आएगी.