वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद अब टुकड़ों में घर पहुंचेगी पाकिस्तानी टीम

कराची:

वर्ल्ड कप के क्वार्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलियाई टीम के हारने पर कड़ी प्रतिक्रिया नहीं होने के बावजूद पाकिस्तानी क्रिकेट टीम रविवार से अलग-अलग टुकड़ों में अपने देश पहुंचेगी। मुख्य कोच वकार युनूस और सीनियर बल्लेबाज यूनिस खान टीम के साथ नहीं लौटेंगे। वकार सिडनी में अपने परिवार के साथ रहेंगे, जबकि यूनिस का कुछ दिन मेलबर्न में ही गुजारने का कार्यक्रम है।

पीसीबी के एक सूत्र ने कहा, ‘‘खिलाड़ियों का पहला बैच रविवार की रात कराची पहुंचेगा जिसमें शाहिद अफरीदी और सरफराज अहमद शामिल होंगे, जबकि दूसरा बैच सोमवार सुबह लाहौर पहुंचेगा।’’ उन्होंने कहा कि विदेशी कोचिंग स्टाफ ने भी अपने घर जाने के लिए छुट्टी ली है।

सभी प्रारूपों में नए कप्तानों की जरूरत
उधर हार से निराश पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मुश्ताक मोहम्मद का मानना है कि पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को तीनों प्रारूपों में नए कप्तानों की जरूरत है और मिसबाह-उल-हक तथा शाहिद अफरीदी को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से पूरी तरह संन्यास ले लेना चाहिए।

मिसबाह और अफरीदी दोनों वर्ल्ड कप से पाकिस्तान के बाहर होने के बाद वनडे क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं, लेकिन टेस्ट और टी20 खेलते रहेंगे। मुश्ताक ने कहा, ‘‘मिसबाह, शाहिद अफरीदी और यूनिस खान ने पाकिस्तान के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन मैं मिसबाह को टेस्ट कप्तान या अफरीदी को टी20 कप्तान बनाए रखने के पक्ष में नहीं हूं। वनडे कप्तानी के लिए यूनिस के नाम पर भी विचार नहीं किया जाना चाहिए।’’

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, ‘‘मैं पाकिस्तान बोर्ड को सलाह दूंगा कि तीनों प्रारूपों में नए कप्तान की नियुक्ति करे। मिसबाह और अफरीदी को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पूरी तरह से छोड़ देना चाहिए।’’ उन्होंने कहा कि पीसीबी को चाहिए कि इन खिलाड़ियों को अच्छी विदाई दे लेकिन अब भविष्य को देखते हुए आगे बढ़ना होगा।