विज्ञापन
This Article is From Feb 11, 2015

वर्ल्डकप 2015 : अभ्यास मैचों में बड़े उलटफेर

नई दिल्ली:

वर्ल्डकप से पहले अभ्यास मैच में ज़िम्बाब्वे ने धमाका कर दिया। अभ्यास मैच में ज़िम्बाब्वे ने श्रीलंका को मात दे दी तो न्यूज़ीलैंड ने द. अफ़्रीका को हराकर सबको चौंका दिया।

पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड
अपने दूसरे अभ्यास मैच में पाकिस्तान ने इंग्लैंड को चार विकेट से हरा दिया। कप्तान मिस्बाह उल हक़ ने शानदार 91 रन बनाए और नॉट आउट रहे। जबकि उमर अकमल ने 65 रनों का योगदान दिया। इंग्लैंड की ओर से जो रूट ने 85 रन बनाए थे जो उनकी जीत के लिए नाकाफ़ी साबित हुए।

पाकिस्तान और भारत की टीमें 15 फ़रवरी को वर्ल्डकप के मैच में टकराएंगी। वैसे कप्तान मिस्बाह उल हक़ ख़तरनाक फ़ॉर्म में नज़र आ रहे हैं। उन्हें लेकर टीम इंडिया ज़रूर फ़िक्रमंद होगी।

न्यूज़ीलैंड बनाम द. अफ़्रीका
क्राइस्टचर्च में खेले गए अभ्यास मैच में न्यूज़ीलैंड ने द. अफ़्रीका को हराकर सबको सकते में डाल दिया। कीवी टीम ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 50 ओवरों में 331 रन बनाए।

न्यूज़ीलैंड की ओर से सबसे ज़्यादा केन विलियम्सन ने 66 रन बनाए। जवाब में द. अफ़्रीकी टीम 45वें ओवर में 197 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। द. अफ़्रीकी टीम के लिए ड्यूमिनी ने सर्वाधिक 80 रनों का योगदान दिया लेकिन फिर भी उन्हें 134 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

न्यूज़ीलैंड की टीम ने वर्ल्डकप में इससे पहले भले ही फ़ाइनल तक का भी सफ़र नहीं किया हो, लेकिन वर्ल्डकप से पहले ये टीम ख़तरनाक नज़र आ रही है। इन्हें हल्का आंकना बेवकूफ़ी साबित हो सकती है। द. अफ़्रीका पर पहले ही चोकर्स का तमगा लगा है। उम्मीद करनी चाहिए कि वो अभ्यास मैच के दबाव से उबरकर खेलेंगे।

ज़िंबाब्वे बनाम श्रीलंका
वर्ल्डकप के वॉर्म अप मैच में ज़िंबाब्वे ने पूर्व वर्ल्ड चैंपियन श्रीलंका को हराकर सबको हैरान कर दिया। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 50 ओवरों में 8 विकेट खोकर 279 रन बनाए। लेकिन हैमिल्टन मास्काद्ज़ा की नाबाद शतकीय पारी के सहारे ज़िंबाब्वे ने 46वें ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया।

ज़िंबाब्वे को भारत के साथ ग्रुप-बी में जगह मिली है। भारत को अपना आखिरी लीग मैच ज़िंबाब्वे के साथ 14 मार्च को खेलना है।

ऑस्ट्रेलिया बनाम यूएई
मेलबर्न में अपने आखिरी अभ्यास मैच में पूर्व वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने यूएई यानी संयुक्त अरब अमीरात को 188 रनों से हरा दिया।

ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए आठ विकेट खोकर 304 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे ज़्यादा 64 रन बनाए। ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज़ों ने यूएई की पूरी टीम को 31वें ओवर में ही समेट दिया।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
वर्ल्डकप 2015 : अभ्यास मैचों में बड़े उलटफेर
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com