यह ख़बर 31 अक्टूबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान को हराकर एशिया कप जीता

खास बातें

  • भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने कम स्कोर वाले फाइनल मुकाबले में चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 18 रन से हराकर शुरुआती एशियाई क्रिकेट परिषद का ट्वेंटी-20 एशिया कप जीत लिया।
ग्वांगझू (चीन):

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने कम स्कोर वाले फाइनल मुकाबले में चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 18 रन से हराकर शुरुआती एशियाई क्रिकेट परिषद का ट्वेंटी-20 एशिया कप जीत लिया।

भारत का पहले बल्लेबाजी का फैसला ठीक नहीं रहा और पूरी टीम 81 रन के अंदर सिमट गई। लेकिन गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान को 19.1 ओवर में 63 रन पर समेट कर यह खिताब अपने नाम कर लिया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारतीय गेंदबाजों की अनुशासित गेंदबाजी विशेष रूप से प्रभावशाली रही और टीम ने 19.1 ओवर में केवल दो ही वाइड गेंद फेंकी। भारतीय कप्तान मिताली राज टीम का हिस्सा नहीं हो सकी थी, लेकिन उन्होंने कहा, खिलाड़ियों के प्रदर्शन से काफी खुश हूं, हालांकि मैं टखने की चोट के कारण खुद के नहीं खेलने से काफी निराश हूं। इस एशिया कप को जीतना शानदार उपलब्धि है और हमारे लिए एक चीज काफी विशेष है, क्योंकि हमारी टीम पिछले कुछ वर्षों में एक साथ खेलते हुए एक परिवार की तरह हो गई है, जिसमें हर कोई योगदान देता है और एक-दूसरे के लिए खेलता है।