शेन बांड ने कई पहलुओं से मुझे बेहतर गेंदबाज बनाने में मदद की, बुमराह ने किया खुलासा

बुमराह (Jasprit Bumrah) बोले कि जिस अंदाज में शेन बांड अपने दिनों में गेंदबाजी किया करते थे, वह उससे अभिभूत थे. और जब भी उन्हीं जरूरत महसूस होती है, तो वह मुंबई के इस बॉलिंग कोच से बात करते हैं. उन्होंने कहा कि मैं पहली बार बांड से साल 2015 में मिला था.

शेन बांड ने कई पहलुओं से मुझे बेहतर गेंदबाज बनाने में मदद की, बुमराह ने किया खुलासा

आगामी इंग्लैंड दौरे में जसप्रीत बुमराह से काफी उम्मीदें हैं

नई दिल्ली:

भारतीय मीडियम पेसर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने मुंबई इंडियंस (Mumabi Indians) के बॉलिंग कोच शेन बांड (Shane Bond) अपने रिश्तों का खुलासा करते हुए कहा कि न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज ने लगातार उन्हें बेहतर गेंदबाज बनाने में मदद की. साथ ही, कई ऐसी नयी बातें रहीं, जो बांड ने उनकी गेंदबाजी में जोड़ीं. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने आगामी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ आक्रमण की अगुवायी करेंगे. 

सुनील गावस्कर ने ऋषभ पंत को लेकर दिया बड़ा बयान

बुमराह ने कहा, 'जब भी मैं भारत में या टीम के साथ नहीं रहा, तो मैंने हमेशा ही शेन बांड के साथ बात करने की कोशिश की. ऐसे में मेरी यात्रा ठीक रही है. और मैं उम्मीद करता हूं कि हर साल मैं कुछ न कुछ नया सीखूंगा और अपनी गेंदबाजी में शामिल करूंगा'. बुमराह ने कहा, 'बांड ने इस पहलू के लिहाज से बड़ी भूमिका निभायी है. अभी तक हमारा रिश्ता बहुत ही शानदार रहा है और उम्मीद है कि यह आने वाले कई साल तक बरकरार रहेगा.'


बुमराह बोले कि जिस अंदाज में शेन बांड अपने दिनों में गेंदबाजी किया करते थे, वह उससे अभिभूत थे. और जब भी उन्हीं जरूरत महसूस होती है, तो वह मुंबई के इस बॉलिंग कोच से बात करते हैं. उन्होंने कहा कि मैं पहली बार बांड से साल 2015 में मिला था. जब मैं बच्चा था, तो मैं उन्हें गेंदबाजी करते देखता था और बहुत ही रोमांचित रहता था. जिस तरह से गेंदबाजी करते थे या खुद को नियंत्रित करते थे, उससे देखने में मुझे बहुत ही आनंद आता था. 

बेन स्टोक्स ने फैंस को दी जानकारी कब लौटेंगे क्रिकेट मैदान पर

इस तेज गेंदबाज ने कहा, 'जब मैं उनसे यहां मिला, तो यह अनुभव बहुत ही शानदार था. बांड ने कई चीजों से मेरा दिमाग खोलने में मदद की, जिनका इस्तेमाल मैं बॉलिंग करने के दौरान कर सकता हूं. हमारे बीच पेशेवर रिश्ता इतना अच्छा था कि यह हर साल गुजरने के साथ-साथ बेहतर हो गया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ महीने पहले मिनी ऑक्शन में कृष्णप्पा गौतम 9.25 करोड़ में बिके थे. ​