विज्ञापन

"यह दिग्गज अपना लय खो चुका है...", टेस्ट में सचिन तेंदुलकर का वर्ल्ड रिकॉर्ड कौन तोड़ पाएगा? ब्रैड हॉग की भविष्यवाणी

Sachin Tendulkar vs Joe Root, सचिन के टेस्ट में बनाए गए सबसे ज्यादा रनों के रिकॉर्ड को अब कौन तोड़ पाएगा. इस बात को लेकर अब ऑस्ट्रेलियाई पूर्व दिग्गज ब्रैड हॉग ने रिएक्ट किया है.

"यह दिग्गज अपना लय खो चुका है...", टेस्ट में सचिन तेंदुलकर का वर्ल्ड रिकॉर्ड कौन तोड़ पाएगा? ब्रैड हॉग की भविष्यवाणी
Who will Surpass Sachin Tendulkar Test Record

Brad Hogg Prediction on Sachin Tendulkar vs Joe Root:  जब से जो रूट (Brad Hogg on Joe Root) ने 34 शतक लगाए हैं , तब से यह बहस तेज हो गई है कि सचिन के टेस्ट में बनाए गए सबसे ज्यादा रनों के रिकॉर्ड को अब कौन तोड़ पाएगा. इस बात को लेकर अब ऑस्ट्रेलियाई पूर्व दिग्गज ब्रैड हॉग ने रिएक्ट किया है. बता दें कि सचिन ने टेस्ट में 15921 रन बनाए हैं. वहीं, जो रूट इस समय 12402 रन बना पाने में सफल हो गए हैं. इसके अलावा किंग कोहली 8871 रन बनाए हैं. ऐसे में जो सबसे करीब है वो जो रूट हैं. इसको लेकर ब्रैड हॉग ने बयान दिया है और अभी से ही भविष्य़वाणी कर दी है. 

ब्रैड हॉग ने माना है कि जो रूट ही ऐसे इकलौते बल्लेबाज हैं जो सचिन के महारिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं. अपने यू-ट्यूब चैनल पर बात करते हुए ब्रैड हॉग ने माना कि कोहली  ने रन बनाने का momentum खो दिया है. वो सचिन से काफी दूर हैं और मुझे नहीं लगता कि कोहली, सचिन से आगे निकल पाएंगे.

ब्रैड हॉग  ने कहा, "मुझे अब नहीं लगता है कि कोहली, सचिन से आगे निकल पाएंगे. विराट कोहली  (Brad Hogg on Virat Kohli) पिछले कुछ समय से टेस्ट में अपनी लय खो चुके हैं. ऐसे में उन्हें आने वाले 10 टेस्ट मैचों में अपनी लय हासिल करनी होगी. यदि वो ऐसा करने में सफल रहे तो उनसे हल्की उम्मीद बंध सकती है लेकिन जो परिस्थितियां नजर आ रही है. ऐसे मुश्किल है. "

पू्र्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने अपनी बात आगे ले जाते हुए कहा, "जो रूट इस समय सचिन के रिकॉर्ड को तोड़ने के सबसे बड़े दावेदार हैं. वह 146 मैचों में 12000 से ज्यादा रन बना चुका है. सचिन ने 200 मैचों में 15921 रन बनाए थे. आंकड़ों के आधार पर रूट को लगभग 4000 रन ही चाहिए. जो मुमकिन है. जो रूट आने वाले समय में सचिन के महारिकॉर्ड को हासिल कर सकते हैं. रूट इस क्रम में लगातार आगे बढ़ते जा रहे हैं. "

वैसे, इंटरनेशनल क्रिकेट में 20 शतक लगाकर कोहली, सचिन के सबसे ज्यादा इंटरनेशनल शतक (100) लगाने के विश्व रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं. कोहली ने 80 इंटरनेशनल शतक लगाए हैं. देखना होगा कि किंग कोहली का करियर कहां तक जाता है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Jasprit Bumrah vs Kapil Dev: क्या इंटरनेशनल क्रिकेट में कपिल देव का रिकॉर्ड तोड़ पाएंगे बुमराह? ऐसा है पूरा समीकरण
"यह दिग्गज अपना लय खो चुका है...", टेस्ट में सचिन तेंदुलकर का वर्ल्ड रिकॉर्ड कौन तोड़ पाएगा? ब्रैड हॉग की भविष्यवाणी
Virat Kohli and Rishabh Pant added to the Delhi probable team for Ranji Trophy 2024-25
Next Article
Ranji Trophy 2024-25 : विराट कोहली और ऋषभ पंत दिल्ली की संभावित टीम में शामिल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com