जिसे माना गया था तेज गेंदबाजी का भविष्य, अब गुमनामी में रहकर टेनिस बॉल से खेल रहा क्रिकेट- Video

आईपीएल (IPL) के इतिहास में पहला सुपर ओवर फेंकने का रिकॉर्ड कामरान खान (Kamran Khan) के नाम है. आईपीएल के शुरूआती सीजन में कामरान एक ऐसे गेंदबाज के तौर पर उभरे थे जिसको लेकर भविष्यवाणी की गई थी कि आने वाले समय में यह गेंदबाज बड़ा नाम कमाएगा

जिसे माना गया था तेज गेंदबाजी का भविष्य, अब गुमनामी में रहकर टेनिस बॉल से खेल रहा क्रिकेट- Video

अब गुमनामी में रहकर टेनिस बॉल से खेल रहा क्रिकेट

आईपीएल (IPL) के इतिहास में पहला सुपर ओवर फेंकने का रिकॉर्ड कामरान खान (Kamran Khan) के नाम है. आईपीएल के शुरूआती सीजन में कामरान एक ऐसे गेंदबाज के तौर पर उभरे थे जिसको लेकर भविष्यवाणी की गई थी कि आने वाले समय में यह गेंदबाज बड़ा नाम कमाएगा. लेकिन दुर्भाग्य ऐसा रहा कि आईपीएल की खोज माने गए कामरान अब फ्रेंचाईजी क्रिकेट ही नहीं बल्कि भारतीय क्रिकेट से भी कोसे दूर चले गए हैं. जिस गेंदबाज को शेन वॉर्न ने खोजा था अब वह लोकल क्रिकेट खेलकर अपना गुजारा बसेरा कर रहा है. 

लोकल क्रिकेट में टेनिस क्रिकेट खेल अपना गुजारा बसेरा कर रहे कामरान
बता दें कि इंस्टाग्राम पर कामरान ने अपना कई वीडियो शेयर किया है जिसमें वो लोकल क्रिकेट खेलते हुए नजर आ रहे हैं. वीडियो में कामरान टेनिस बॉल से लोकल क्रिकेट खेल रहे हैं. सोशल मीडिया पर कामरान ने कई वीडियो ऐसे ही शेयर किए हैं. 

गेंदबाजी एक्शन को लेकर खत्म हुआ करियर
दरअसल आईपीएल के शुरूआत में अपनी गेंदबाजी से कमाल करने के बाद साल 2009 में उनके गेंदबाजी एक्शन को लेकर सवाल खड़े हुए और विवाद हुआ. उनकी गेंदबाजी पर चकिंग का आरोप भी लगा था. जिसके कारण उन्हें आईपीएल से दूर होना पड़ा था. अपनी गेंदबाजी एक्शन को सही साबित करने के लिए कामरान ऑस्ट्रेलिया भी गए थे. जहां उन्होंने क्लियरेंस का सर्टिफिकेट लिया और भारत लौटे. लेकिन इन सबके बाद भी उन्हें रियल क्रिकेट में वापसी करने का दूसरा मौका नहीं दिया गया. 


कामरान ने अपने करियर में 2 फर्स्ट क्लास मैच और 11 टी-20 मैच खेले हैं इसके अलावा 9 आईपीएल मैच में उन्होंने कुल 9 विकेट अपने नाम किए थे. शेन वार्न ने (Shane Warne) कामरान को 'टॉरनेडो' का नाम दिया था. 

यह भी पढ़ें:

बल्लेबाज हसीब हमीद के साथ धोखा, गेंदबाज की 'मैजिक' गेंद पर बल्ला खड़ा कर हो गए बोल्ड- VIDEO

अजब-गजब ! बल्लेबाज हुआ बोल्ड लेकिन गेंद गई चौके के लिए, गेंदबाज चाह कर भी यकीन नहीं कर पा रहा- Video

इंजमाम-उल हक के भतीजे इमाम की हरकत से भड़के फैन्स, सिर्फ टावल पहने ड्रेसिंग रूम में दिखे- Video

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com