इस बड़े कीर्तिमान के लिए वीरेंद्र सहवाग ने अपने ही अंदाज़ में दी मोहम्मद कैफ को बधाई...

इस बड़े कीर्तिमान के लिए वीरेंद्र सहवाग ने अपने ही अंदाज़ में दी मोहम्मद कैफ को बधाई...

नई दिल्ली:

एक समय ऐसा आया था, जब लगा था कि मोहम्मद कैफ के लिए क्रिकेट ख़त्म हो चुका है और बहुत जल्द वह इसे अलविदा कह देंगे. वर्ष 2002 में टीम इंडिया के लिए खेलना शुरू करने वाले कैफ ने बल्लेबाज के साथ-साथ एक शानदार फील्डर के रूप में भी नाम कमाया, लेकिन उनका अंतरराष्ट्रीय करियर ज्यादा दिन नहीं चल पाया. 2006 वह आखिरी साल था, जब वह टीम इंडिया के लिए खेले, लेकिन उसके बाद वह टीम में कभी चुने नहीं गए. कैफ ने भारत के लिए 13 टेस्ट और 125 एक-दिवसीय मैच खेले हैं. वैसे, क्रिकेट के साथ-साथ मोहम्मद कैफ ने राजनीति में भी किस्मत आजमाने की कोशिश की थी, लेकिन वहां वह सफल नहीं हो पाए. वर्ष 2014 में उन्होंने उत्तर प्रदेश की फूलपुर सीट से कांग्रेस की टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ा, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था.

अब कैफ की कप्तानी में छत्तीसगढ़ ने जीता अपना पहला मैच...
लेकिन मोहम्मद कैफ आज एक बार फिर चर्चा में हैं, और लग रहा है कि उनके भीतर क्रिकेट अब भी ज़िन्दा है. कैफ की कप्तानी में छत्तीसगढ़ ने अपना पहला रणजी ट्रॉफी मैच जीतने का गौरव हासिल किया है, और त्रिपुरा को नौ विकेट से हराया है. सत्र 2016-17 के लिए छत्तीसगढ़ ने रणजी ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई किया था, और मोहम्मद कैफ को टीम का कप्तान बनाया गया था. वैसे, वर्ष 1969 के बाद यह पहला मौका है, जब किसी टीम को रणजी ट्रॉफी के किसी मैच में पहली बार जीत हासिल हुई हो. इससे पहले 1968 के सत्र में पंजाब ने यह गौरव हासिल किया था.

प्रथम श्रेणी क्रिकेट में कैफ ने पूरे किए 10,000 रन...
इसी मैच में छत्तीसगढ़ के रणजी ट्रॉफी कप्तान मोहम्मद कैफ ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 10,000 रन पूरे कर लिए हैं. इस मैच के शुरू होने से पहले कैफ को इस आंकड़े तक पहुंचने के लिए 26 रन की ज़रूरत थी, और कैफ मैच में 27 रन बनाने में कामयाब रहे. कैफ ने अपने प्रथम श्रेणी करियर में 178 मैच खेलकर करीब 40 की औसत से 10,001 एक रन बनाए हैं, जिनमें 19 शतक और 58 अर्द्धशतक शामिल हैं.

वीरेंद्र सहवाग ने अपने ही अंदाज़ में दी बधाई...
मोहम्मद कैफ के 10,000 प्रथम श्रेणी रन पूरे होने पर टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने उन्हें अपने ही अंदाज़ में बधाई देते हुए ट्विटर पर लिखा, "10,000 फर्स्‍ट क्‍लास रन बनाने पर मोहम्‍मद कैफ जी को बधाई... 9,000 रन तो दौड़-दौड़कर ही भागे होंगे... क्‍या 'पकड़म-पकड़ाई' आपका दूसरा पसंदीदा खेल है...?" #MehnatiBatsman
 


इसके बाद मोहम्मद कैफ ने भी वीरेंद्र के ट्वीट का जवाब उन्हीं के अंदाज़ में देने की कोशिश की, और लिखा, "हा हा हा, थैंक्‍स वीरू... आपकी तरह चौके-छक्के से 80 प्रतिशत रन बनाना और छक्‍के से 300 करना तो किसी के बस की नहीं है..."
 
कई दिग्गजों ने दी कैफ को बधाई...
सिर्फ सहवाग नहीं, भारत के कई दिग्गजों ने मोहम्मद कैफ को इस मुकाम तक पहुंचने के लिए बधाई दी है. टीम इंडिया में कैफ के पुराने साथी हरभजन सिंह के अलावा टीम इंडिया के मौजूदा कोच अनिल कुंबले और इरफान पठान समेत बहुत-से क्रिकेटरों ने कैफ को ट्विटर पर बधाई दी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com