बुरे फॉर्म के दौरान कोहली को धोनी ने क्या मैसेज किया था, खुद विराट ने किया खुलासा

Virat Kohli on MS Dhoni: एशिया कप से पहले तक विराट कोहली (Virat Kohli) खराब फॉर्म से गुजर रहे थे. उनके बारे में ऐसा कहा जाने लगा था कि अब कोहली की जगह भारतीय टी-20 टीम में भी नहीं बनती है.

बुरे फॉर्म के दौरान कोहली को धोनी ने क्या मैसेज किया था, खुद विराट ने किया खुलासा

Kohli on Dhoni: क्या मैसेज किया था धोनी ने, कोहली ने किया खुलासा

Virat Kohli on MS Dhoni: एशिया कप से पहले तक विराट कोहली (Virat Kohli) खराब फॉर्म से गुजर रहे थे. उनके बारे में ऐसा कहा जाने लगा था कि अब कोहली की जगह भारतीय टी-20 टीम में भी नहीं बनती है. बता दें कि खराब फॉर्म के कारण ही कोहली ने एशिया कप से पहले 1 महीने का ब्रेक लिया था, अपने ब्रेक के दौरान कोहली ने पहली बार अपने बल्ले को भी नहीं टच किया था. वहीं, एक इंटरव्यू ने कोहली ने ये भी कहा था कि जब उन्होंने कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था तो सिर्फ धोनी ने भी मैसेज कर उनसे बात की थी. अब जब किंग कोहली ने जबरदस्त वापसी कर दिखा दिया है कि वो अभी काफी दूर तक जाने वाले हैं. ऐसे में एक बार फिर कोहली ने एम एस धोनी को लेकर दिल जीतने वाली बात कही है. 

आरसीबी के प्रोडकास्ट पर बात करते हुए कोहली ने धोनी के उस खास मैसेज का खुलासा किया है, जब माही उन्हें बुरे वक्त के दौरान भेजा था, जिसने किंग कोहली को फिर से फॉर्म में वापसी करने में मदद की. कोहली ने कहा कि, उस समय सिर्फ धोनी ने मुझे मैसेज किया था. उन्होंने लिखा था, 'जब आपसे मजबूत होने की उम्मीद की जाती है, आपको एक मजबूत व्यक्ति के रूप में देखा जाता है तो लोग आपसे पूछना भूल जाते हैं कि आप कैसे हैं'. माही भाई द्वारा कही गई यह बातने मुझे झटका दिया था. 

कोहली ने अपनी बात आगे रखते हुए कहा कि, माही भाई मेरे लिए ऐसे शख्स  हैं जिन्होंने मेरे करियर को बड़ा बनाने में अहम भूमिका निभाई है.  धोनी के साथ दोस्ती और रिश्ता मेरे लिए एक आशीर्वाद की तरह है, वो एकमात्र ऐसे शख्स हैं जिन्होंने वास्तव में मुझसे उस समय संपर्क किया जब मैं काफी परेशान था. कोई ऐसा व्यक्ति जो मुझसे सीनियर है और हमारे बीच आपसी सम्मान शानदार है.'


बता दें कि एशिया कप 2022 में कोहली ने कमाल किया औऱ 5 मैच खेलकर कुल 276 रन बनाने में सफल रहे थे, वहीं कोहली ने एशिया कप में ही एक शतक भी लगाया था जो लगभग 3 साल के बाद आया था. वहीं इस टी-20 वर्ल्ड कप में कोहली ने कमाल ही कर दिया था. विराट इस वर्ल्ड कप में अबतक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. किंग कोहली ने 5 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 246 रन बनाए हैं. अबतक कोहली ने 3 अर्धशतक जमा दिए हैं. 

ये भी पढ़े-

T20 World Cup: सुपर 12 राउंड हुआ खत्म, ये रहे टूर्नामेंट के टॉप पांच सबसे बड़े उलटफेर

IND vs ZIM: सूर्यकुमार यादव ने मैदान के 360 डिग्री में लगाए छक्के, देखें उनके होश उड़ाने वाले बाउंड्रीज के Videos

हमलोग : T20 वर्ल्ड कप में अब तक कैसा रहा भारत का सफर?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com