"आखिर इसने वनडे क्रिकेट में किया ही क्या है", पूर्व सेलेक्टर ने बांग्लादेश दौरे में दो चयन पर उठायी उंगली

Bangladesh vs India 3rd odi: जब कोई टीम हारती है, तो कुछ चयन हमेशा ही निशाने पर आ जाते हैं. और कुछ ऐसा ही अब इस भारतीय टीम के साथ हो रहा है.

नई दिल्ली:

पिछले करीब डेढ़ साल से टीम इंडिया में अजीबोगरीब चयन हो रहे हैं. जब भी कुछ चयन होते हैं, तो ये हमेसा ही बहस का या आलोचना का विषय बन जाते हैं. खासतौर पर ऐसे समय इन चयन की चर्चा जरूर होती है, जब टीम खराब प्रदर्शन करती है. उदाहरण के तौर पर जब टीम का प्रदर्शन नीचे जाता है, तो सोशल मीडिया से लेकर दिग्गजों के बीच संजू सैमसन का नाम उछल ही जाता है. और इस बार भी अब शुबमन गिल और संजू दोनों के ही वनडे में न होने से एक बड़ा वर्ग सकते में है. 

SPECIAL STORIES:

पत्नी रिवाबा ने जीता चुनाव, तो रवींद्र जडेजा को लेकर आयी फनी मीम्स की बाढ़


LPL: श्रीलंका प्रीमियर लीग में मुश्किल कैच लेने में चमिका करुणारत्ने के चार दांत टूट गए, video

Ban vs Ind: बांग्लादेश से लगातार दो वनडे हारने के बाद बीसीसीआई ने लिया यह फैसला, report

पूर्व विकेटकीपर और सेलेक्टर रह चुके सब करीम इन दोनों के ही वनडे टीम में न होने से खासे सकते में हैं. लेकिन इससे ज्यादा सबा की हैरानी का विषय रजत पाटीदार और राहुल त्रिपाठी का चयन होना रहा है.  पाटीदार को पहली बार वनडे टीम में जगह मिली है, तो वहीं आयरलैंड में टी20 टीम का हिस्सा रहे राहुल त्रिपाठी का नाम भी पहली ही बार वनडे टीम में आया है. करीब ने त्रिपाठी को टी20 का विशेषज्ञ बताते हुए उनके चयन पर सवाल खड़ा किया है. 

करीम ने एक चैनल से बातचीत करते हुए कहा कि आप पाटीदार और त्रिपाठी को क्यों बांग्लादेश लेकर गए हैं? त्रिपाठी ने वनडे में आखिर किया क्या है? राहुल टी20 का विशेषज्ञ है, लेकिन आपने उसे वनडे टीम में चुना है. मुझे नहीं लगता कि उसे सीरीज में मौका मिलेगा भी. नई चयन समिति और प्रबंधन को पहले मुख्य टीम चुननी चाहिए. वैसे बता दें कि त्रिपाठी आईपीएल में अलग-अलग टीमों के सबसे ज्यादा स्थिर प्रदर्शन वाले बल्लेबाज रहे हैं. राहलु पुणे सुपर  जॉयंट्स, राजस्थान रॉयल्स, केकेआर और अब सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा रहे हैं, लेकिन यह भी सही है कि उनका लिस्ट ए (फिफ्टी-फिफ्टी) मैचों में रिकॉर्ड ज्यादा अच्छा नहीं रहा है. 

महाराष्ट्र के लिए खेले 53 मैचों में राहुल ने 37 के औैसत से 1782 रन बनाए हैं. उम्मीद की जा रही है कि राहुल या पाटीदार में से किसी एक को तीसरे वनडे में मौका मिल सकता है क्योंकि नियमित कप्तान रोहित शर्मा और दीपक चाहर चोट के कारण बाहर हो गए हैं. वैसे इसमें भी दो राय नहीं कि इस दौरे में भारत को अपने मुख्य खिलाड़ी जैसे बुमरहा, जडेजा, शमी की कमी खल रही है, तो ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, अर्शदीप, सूर्यकुमार यादव और भुवनेश्वर कुमार को आराम दिया गया है. 

ये भी पढ़े-

Ind vs Ban: बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम को कैसे मिला 'डबल फ्री-हिट' खेलने का मौका, यहां पढ़िए

IND vs BAN: चोटिल अंगूठे के साथ रोहित शर्मा ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले भारतीय

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबरों के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports Hindi