विज्ञापन
This Article is From Sep 10, 2017

ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने तलाश ही लिया सचिन तेंदुलकर का 'सबसे बड़ा फैन'

मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर ने अपने खेल कौशल से पूरी दुनिया के लोगों को अपना प्रशंसक बनाया है. सचिन ने अपनी करीब 25 वर्ष के इंटरनेशनल करियर में 34 हजार से अधिक इंटरनेशनल रन बनाए जिसमें 100 शतक शामिल हैं.

ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने तलाश ही लिया सचिन तेंदुलकर का 'सबसे बड़ा फैन'
सचिन तेंदुलकर को सर डॉन ब्रेडमैन के बाद क्रिकेट का सबसे बड़ा खिलाड़ी माना जाता है (फाइल फोटो)
नई दिल्‍ली: मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर ने अपने खेल कौशल से पूरी दुनिया के लोगों को अपना प्रशंसक बनाया है. सचिन ने करीब 25 वर्ष के इंटरनेशनल करियर में 34 हजार से अधिक इंटरनेशनल रन बनाए जिसमें 100 शतक शामिल हैं. सचिन जब क्रिकेट के मैदान पर बल्‍लेबाजी के लिए उतरते थे तो स्‍टेडियम 'सचिन-सचिन' की आवाज से गूंज जाता था. दर्शकदीर्घा में कई ऐसे प्रशंसक दिखाई देते थे जो सचिन की हौसला अफजाई में पूरा जोर लगा देते थे. वैसे तो सचिन के धुर प्रशंसकों की संख्‍या काफी अधिक है, लेकिन ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ने उनके 'सबसे बड़े प्रशंसक' को खोजने का दावा किया है.

सचिन के खिलाफ कई मैच खेले ऑस्‍ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ने अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर एक फोटो अपलोड करते हुए लिखा है, '@sachintendulkar, मुझे लगता है कि मैंने आपके सबसे बड़े प्रशंसक को तलाश लिया है. यह निश्चित रूप से आपका बहुत बड़ा सपोर्टर है. मैंने उससे वादा किया था कि इसे आपको दिखाऊंगा इसलिए इसकी दीवानगी का आलम देखिए. '
 

अपने पोस्‍ट के साथ ब्रेट ली ने जिस फैन का फोटो दिया है, उसने अपने कंधे पर सचिन की तस्‍वीर बनवा रखी है. ली ने यह फोटो लेते समय इस प्रशंसक से वादा किया कि वे यह फोटो सचिन तेंदुलकर को जरूर दिखाएंगे.

यह भी पढ़ें : विराट कोहली के आगे अब केवल 'क्रिकेट के भगवान' की चुनौती

गौरतलब है कि क्रिकेट के मैदान पर सचिन तेंदुलकर और ब्रेट ली के बीच गजब की प्रतिद्वंद्विता थी. दुनिया के दिग्‍गज तेज गेंदबाज ली ने भारत और सचिन तेंदुलकर के खिलाफ काफी क्रिकेट खेली. भारत के खिलाफ उन्‍होंने 12 टेस्‍ट मैच में 53 विकेट हासिल किए, जिसमें दो बार पांच विकेट शामिल रहे.

वीडियो: फिल्‍म 'सचिन ए बिलियन डीम्‍स' का रिव्‍यू


ब्रेट ली ने टीम इंडिया के खिलाफ 32 वनडे मैच भी खेले और 55 विकेट लिए. वनडे में भी उन्‍होंने चार बार पांच विकेट हासिल किए. वर्ष 2012 में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने वाले ब्रेट ली ने 221 वनडे और 76 टेस्‍ट में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम का प्रतिनिधित्‍व किया. उन्‍होंने टेस्‍ट मैचों में 310 और वनडे में 380 विकेट लिए. ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मैचों में सचिन ने अपने बल्‍ले से जबर्दस्‍त प्रदर्शन किया. उन्‍होंने इस टीम के खिलाफ 71 वनडे मैचों में  44.59 के औसत से 3077 रन बनाए जिसमें नौ शतक शामिल थे.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने तलाश ही लिया सचिन तेंदुलकर का 'सबसे बड़ा फैन'
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com