“हमें मजबूर किया गया..”, इंग्लैंड से 9 विकेट की हार के बाद भारतीय कप्तान हरमनप्रीत ने मैच कंडिशन्स पर उठाए सवाल

भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने अपने साथी खिलाड़ियों की सराहना की और कहा कि नमी वाली परिस्थितियों (Poor Match Conditions) के कारण वे किसी भी समय चोटिल हो सकती थी लेकिन इसके बावजूद टीम के प्रत्येक खिलाड़ी ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया.

“हमें मजबूर किया गया..”, इंग्लैंड से 9 विकेट की हार के बाद भारतीय कप्तान हरमनप्रीत ने मैच कंडिशन्स पर उठाए सवाल

England vs India

England Women vs India Women: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ चेस्टर ली स्ट्रीट में खेले गए पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच (ENG W vs IND W)में उनकी टीम को नमी वाली परिस्थितियों में खेलने के लिए मजबूर किया गया जिसके कारण उन्हें नौ विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा. भारत ने एक महीने पहले राष्ट्रमंडल खेलों (Commonwealth Games 2022) के सेमीफाइनल में इंग्लैंड को हराया था लेकिन टी20 सीरीज की उसकी शुरुआत अच्छी नहीं रही.

हरमनप्रीत ने मैच के बाद कहा, “हम उतने रन नहीं बना पाए जितनी हमें उम्मीद थी. मुझे लगता है परिस्थितियां खेलने के लिए पूरी तरह से अनुकूल नहीं थी और हमें ऐसी परिस्थितियों में खेलने के लिए मजबूर किया गया.”

हालांकि भारतीय कप्तान ने अपने साथी खिलाड़ियों की सराहना की और कहा कि नमी वाली परिस्थितियों (Poor Match Conditions) के कारण वे किसी भी समय चोटिल हो सकती थी लेकिन इसके बावजूद टीम के प्रत्येक खिलाड़ी ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया.


'मैंने उससे ज्यादा क्रिकेट खेली है..', Virat Kohli के साथ तुलना पर Sourav Ganguly ने दिया जवाब, देखें Video 

T20 WC के लिए पुजारा ने सेट किया भारत का मिडिल ऑर्डर, इन दोनों विकेटकीपर को प्लेइंग XI में लिया 

हरमनप्रीत ने कहा, “जिस तरह से खिलाड़ियों ने अपनी तरफ से प्रयास किए उससे मैं खुश हूं क्योंकि चोटिल होने का खतरा था लेकिन तब भी वह खेलने के लिए तैयार थी.”

उन्होंने कहा, “आप अपनी टीम में ऐसे ही खिलाड़ियों को चाहते हैं जो किसी भी तरह की परिस्थिति में रन बनाने के लिए तैयार हों और मुझे खुशी है कि हमने अपनी तरफ से सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया.”

इंग्लैंड की पारी के दूसरे ओवर में स्पिनर राधा यादव (Radha Yadav) चोटिल हो गई जिससे भारत को एक गेंदबाज की कमी खली.

हरमनप्रीत ने कहा, “मैं जानती थी कि परिस्थितियां क्रिकेट खेलने के लिए शत प्रतिशत सही नहीं है लेकिन इसके बावजूद हमने प्रयास किए. मैं जानती थी कि मैदान काफी गीला है और चोटिल होने की संभावना है.”

उन्होंने कहा, “हमारी एक खिलाड़ी चोटिल भी हो गई और वह हमारी मुख्य गेंदबाज थी जिसकी हमें कमी खली. हमारे पास एक गेंदबाज कम था, इसके बावजूद हमने चुनौती पेश की.”

भारतीय महिला क्रिकेट टीम बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों विभागों में नाकाम रही जिसके कारण इंग्लैंड ने उससे पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच (England beat India) में नौ विकेट से करारी शिकस्त दी.

इंग्लैंड की कप्तान एमी जोंस ने भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया और लेग स्पिनर सराह ग्लेन की शानदार गेंदबाजी से उसे सात विकेट पर 132 रन पर ही रोक दिया. इंग्लैंड ने सलामी बल्लेबाज सोफिया डंकले के नाबाद 61 रन की मदद से 13 ओवर में एक विकेट पर 134 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की और तीन मैचों की सीरीज में शुरुआती बढ़त बनाई.

“मैं कप्तान हूं..”, रिजवान की अपील पर अंपायर के इस फैसले से ना खुश नजर आए बाबर आजम, देखें Video

“खाओ पियो ऐश करो मित्रों...”, फिटनेस फ्रीक Virat Kohli ने बदला अपना मंत्र, देखिए उनके बचपन की ये क्यूट फोटो 

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com