हम बांग्लादेश को हल्के में नहीं ले रहे : सुरेश रैना

सुरेश रैना की फाईल फोटो

नई दिल्ली:

भारत के मध्यमक्रम के बल्लेबाज सुरेश रैना ने कहा है कि भारतीय टीम गुरुवार को मेलबर्न क्रिकेट मैदान (एमसीजी) पर होने वाले आईसीसी विश्वकप-2015 के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में बांग्लादेश को हल्के में नहीं लेगी।

रैना ने मैच से पूर्व बुधवार को प्रेस वार्ता में कहा, "हम बांग्लादेश को हल्के में नहीं ले रहे। हमारे लिए यह एक बड़ा मैच है और हमें हर हाल में जीतना होगा। हम अगर गलती करते हैं तो हारेंगे।" रैना के अनुसार, "यह जरूरी है कि हम खेल के हर क्षेत्र में बेहतर और सकारात्मक खेलें। मैं बांग्लादेश के खिलाफ क्वार्टर फाइनल को लेकर बहुत उत्साहित हूं।"

रैना ने 2007 विश्व कप और फिर एशिया कप (2002) में बांग्लादेश से मिली हार का भी जिक्र किया। साथ ही रैना ने कहा, "हम पहले के मैचों के बारे में ज्यादा नहीं सोच रहे और हमारी कोशिश बस सकारात्मक क्रिकेट खेलने की होगी।"  गौरतलब है कि भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ खेले 28 अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय मैचों में 24 में जीत हासिल की है, जबकि केवल तीन में उसे हार का सामना करना पड़ा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक मैच का कोई नतीजा नहीं निकला था। रैना ने बताया कि पूरी टीम मुकाबले के लिए तैयार है और सभी खिलाड़ी उत्साहित हैं। अपने खेल के बारे में पूछे जाने पर रैना ने कहा, "मैंने एक खिलाड़ी के तौर पर काफी सुधार किया है। यह सब कुछ मैंने महेंद्र सिंह धौनी, युवराज सिंह, मोहम्मद कैफ आदि से सीखा है जो मध्यमक्रम में भारत के लिए अहम मौकों पर बल्लेबाजी करते रहे हैं। अब मुझे अहसास है कि कैसी परिस्थिति में किस प्रकार का खेल खेलना चाहिए।"