कोहली ने सिर झुका लिया, सिराज मैदान पर ही लेट गए, ऐसे टूटा बैंगलोर का IPL खिताब जीतने का सपना

Viral Kohli Mohammed siraj: गुजरात के खिलाफ मिली हार के बाद आरसीबी प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई. यही नहीं एक बार फिर टीम बैंगलोर का आईपीएल खिताब जीतने का सपना टूट गया.

कोहली ने सिर झुका लिया, सिराज मैदान पर ही लेट गए, ऐसे टूटा बैंगलोर का IPL खिताब जीतने का सपना

virat kohli reaction viral

Virat Kohli Mohammed siraj: गुजरात टाइटंस ने आरसीबी को 6 विकेट से हराकर एक बार फिर बैंगलोर का आईपीएल खिताब (IPL 2023) जीतने का सपना तोड़ दिया. आरसीबी ने मैच में पहले बल्लेबाजी की थी और 5 विकेट पर 197 रन बनाए थे जिसके बाद गुजरात ने 19.1 ओवर में 4 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया. आरसीबी की ओर से जहां विराट कोहली ने 101 रन बनाकर टीम को 197 रन पर पहुंचाया था तो वहीं दूसरी ओर गुजरात की ओर से शुभमन गिल (Shubman Gill) ने शानदार 104 रन की नाबाद पारी खेलकर किंग कोहली (Virat Kohli) के शतक को पीछे छोड़ दिया. आखिरी ओवर में गुजरात  को 8 रन की दरकार थी. ऐसे में क्रीज पर राहुल तेवतिया और गिल मौजूद थी. दोनों ने मिलकर गुजरात को जीत दिला दी. शुभमन ने छक्का लगाकर अपना शतक पूरा किया और साथ ही जीत भी दिला दी. 

बता दें कि आखिरी ओवर करने की जिम्मेदारी वेन पार्नेल को दी गई थी. लेकिन हार का दबाव गेंदबाज पर इतना था कि पहली दो गेंद नो बॉल और वाइड रही थी, इसके बाद जब सही गेंद फेंकी गई, तब गिल ने छक्का लगाकर गुजरात को 6 विकेट से जीत दिला दी. बता दें कि जैसे ही गुजरात को जीत मिली, वैसे ही विराट कोहली ने अपना सिर झुका लिया. कोहली डगआउट में बैठे थे. जैसे ही गिल ने छक्का लगाया वैसे ही विराट ने अपना सिर झुका लिया. दूसरी ओर सिराज भी इस हार से काफी निराश दिखे और वहीं, मैदान पर ही लेट गए. सिराज के चेहरे पर निराशा के भाव साफ झलक रहे थे. आईपीएल के इतिहास में आरसीबी एक बार फिर खिताब नहीं जीत पाई है. 

'15 साल गुजरे दो ही अल्फाजों में..', बैंगलोर का IPL खिताब जीतने का सपना टूटा, इरफान पठान के ट्वीट ने मचाई खलबली

कोहली ने रचा इतिहास


भले ही आरसीबी की टीम प्लेऑफ से बाहर हो गई लेकिन किंग कोहली ने शतक लगाकर इतिहास बना दिया. कोहली आईपीएल के इतिहास में अब सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. आईपीएल में किंग कोहली का यह 7वां शतक था. गेल ने 6 शतक आईपीएल में लगाए थे. वहीं, गिल ने भी अपने आईपीएल करियर का दूसरा शतक लगाया. सबसे चौंकाने वाली बात ये रही कि दोनों ने लगाकार दो मैच में शतक लगाकर कमाल कर दिया. कोहली आईपीएल के इतिहास में लगाकार दो मैच में शतक लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज तो वहीं गिल ऐसा कमाल करने वाले चौथे बल्लेबाज बन गए. गिल को प्लेयर ऑफ द मैच खिताब से नवाजा गया.

--- ये भी पढ़ें ---

* IPL Playoffs: ये चार टीमें प्लेऑफ में, मुंबई इंडियंस ने किया क्वालिफाई, RCB टूर्नामेंट से बाहर
* Virat Kohli ने IPL 2023 में जड़ा लगातार दूसरा शतक,रचा इतिहास, तोड़ा क्रिस गेल का रिकॉर्ड

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com