Mohammed Siraj ये काम ना करते, तो उस्मान ख्वाजा आउट होने से बच जाते, कप्तान रोहित की भी चालाकी आई काम, देखें Video

IND vs AUS: पहले टेस्ट मैच के दूसरे ही ओवर में मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने अपनी पहली गेंद पर उस्मान ख्वाजा  (Usman Khawaja) को चकमा देखकर LBW आउट कर भारत को पहली सफलता दिलाई थी

Mohammed Siraj ये काम ना करते, तो उस्मान ख्वाजा आउट होने से बच जाते, कप्तान रोहित की भी चालाकी आई काम, देखें Video

सिराज का फिर दिखा जादू

IND vs AUS: पहले टेस्ट मैच के दूसरे ही ओवर में मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने अपनी पहली गेंद पर उस्मान ख्वाजा  (Usman Khawaja) को चकमा देखकर LBW आउट कर भारत को पहली सफलता दिलाई थी. ख्वाजा केवल 1 रन ही बना पाए थे. दरअसल, पहली बार में अंपायर ने सिराज द्वारा की गई LBW की अपील को ठुकरा दिया था लेकिन गेंदबाज ने अपने कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को DRS लेने के लिए मना लिया. इसके बाद टीवी रिप्ले में देखा गया कि गेंद पिच की लाइन पर है और लेग स्टंप को लग रही है. ऐसे में थर्ड अंपायर ने फील्ड अंपायर को उनका फैसला बदलने के लिए कहा. इस तरह से उस्मान ख्वाजा का विकेट गिरा, वहीं, सिराज ने अपनी बात मनवाकर भारत को पहली सफलता दिलाई. 

कप्तान रोहित ने मानी सिराज की बात

बता दें कि जब सिराज ने रोहित को DRS लेने के लिए जोर दिया तो कप्तान ने सबसे पहले विकेटकीपर केएस भरत से कंफर्म करने की चाही लेकिन विकेटकीपर भी कंफ्यूज नजर आए लेकिन गेंदबाज सिराज को पूरी तरह से उम्मीद थी कि गेंद स्टंप पर ही लग रही है. ऐसे में कप्तान रोहित ने अपने गेंदबाज की बात मानी और DRS लेने का फैसला किया. 

Mohammed Shami: गेंद है या बंदूक की गोली, शमी की घातक गेंद पर चारों खाने चित हुए डेविड वॉर्नर, देखें Video


वहीं, आउट होने के बाद ख्वाजा निराश दिखे, और चेहरे पर निराशा लेकर पवेलियन लौटे. बता दें कि वनडे में सिराज दुनिया के नंबर वन गेंदबाज हैं और हाल के समय में उनकी गेंदबाजी विरोधी बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूट रही है. 

नागपुर टेस्ट मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया था. सिराज ने पहले ख्वाजा को किया आउट फिर मोहम्मद शमी ने वॉर्नर को बोल्ड कर ऑस्ट्रेलिया को तगड़ा झटका दिया था. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के 2 विकेट केवल 2 रन पर ही गिर गए थे. 

आजके टेस्ट मैच में भारत की ओर से सूर्यकुमार यादव और केएस भरत ने डेब्यू किया है. वहीं, भारतीय प्लेइंग इलेवन में शुभमन गिल और कुलदीप यादव को मौका नहीं मिला है. 

--- ये भी पढ़ें ---

* IND vs AUS: पूर्व दिग्गज कप्तान कपिल देव ने कर दी भविष्यवाणी, यह टीम जीतेगी 2-1 से टेस्ट सीरीज
* क्रिकेट के 'सिकंदर' का कोई तोड़ नहीं, अब ILT20 में 156 के स्ट्राइक रेट से रन बनाकर लूटी महफिल, Video

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com