केएल राहुल को दूसरी बार मिला बेस्ट फील्डर का खिताब, फिल्डिंग कोच ने मेडल देने के लिए अपनाया अनोखा तरीका, Video

IND vs ENG: पूरे टूर्नामेंट की तरह इस मुकाबले के बाद भी भारतीय टीम के फिल्डिंग कोच टी दिलीप ने मैच में सबसे अच्छी फिल्डिंग करने वाले खिलाड़ी को मेडल दिया, जहां टूर्नामेंट में दूसरी बार विकेटकीपर केएल राहुल ने इस मेडल पर कब्जा जमाया. इसके साथ ही पिछले पांच मुकाबलों की तरह फिल्डिंग कोच ने एक बार फिर से बेस्ट फिल्डर का नाम अनाउंस करने के लिए अनोखा तरीका अपनाया.

केएल राहुल को दूसरी बार मिला बेस्ट फील्डर का खिताब, फिल्डिंग कोच ने मेडल देने के लिए अपनाया अनोखा तरीका, Video

KL Rahul IND vs ENG: केएल राहुल ने फिर से जीता बेस्ट फील्डर का अवार्ड

KL Rahul: वनडे वर्ल्ड कप 2023 (ODI World Cup) में सुपर संडे के दिन इंग्लैंड (England) के खिलाफ हुए मुकाबले में भारतीय टीम ने अपने विजयरथ को बरकरार रखते हुए टूर्नामेंट में अपनी लगातार छठवीं जीत दर्ज की. लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेले गए इस लो-स्कोरिंग मुकाबले में भारतीय टीम ने डिफेंडिंग चैम्पियन इंग्लैंड को 100 रनों के बड़े अंतर मात देकर प्वॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर कब्जा जमाया. इस पूरे टूर्नामेंट की तरह इस मुकाबले के बाद भी भारतीय टीम के फिल्डिंग कोच टी दिलीप ने मैच में सबसे अच्छी फिल्डिंग करने वाले खिलाड़ी को मेडल दिया, जहां टूर्नामेंट में दूसरी बार विकेटकीपर केएल राहुल (KL Rahul) ने इस मेडल पर कब्जा जमाया. इसके साथ ही पिछले पांच मुकाबलों की तरह फिल्डिंग कोच ने एक बार फिर से बेस्ट फिल्डर का नाम अनाउंस करने के लिए अनोखा तरीका अपनाया. 

यह भी पढ़ें: Jos Buttler: "मुझे यकीन नहीं था कि..." टीम इंडिया के हाथों हार के बाद 'उदास' हुए कप्तान बटलर का बड़ा बयान

यह भी पढ़ें: माइकल वॉन की चौंकाने वाली भविष्यवाणी, इंग्लैंड नहीं बल्कि World Cup 2023 में इस टीम से हारेगा भारत


फिल्डिंग कोच का क्रिएटिव दिमाग 

इंग्लैंड के खिलाफ इस मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों ने धारदार गेंदबाजी करते हुए ज्यादातर इंग्लिश बल्लेबाजों को बोल्ड या एलबीडब्ल्यू आउट किया था. इस दौरान केवल एक दो बल्लेबाज ही अलग तरीके से आउट हुए और इन दोनों ही बल्लेबाजों को पवेलियन भेजने में केएल राहुल ने योगदान दिया था. जहां विकेट के पीछे खड़े केएल राहुल ने मोईन अली को कैच आउट और क्रिस वोक्स को स्टंप आउट कर पवेलियन भेजा था. इसके साथ ही सब्स्टिट्यूड फिल्डर इशान किशन और तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने भी अच्छी फिल्डिंग की थी. लेकिन फिल्डिंग कोच ने यह मेडल केएल राहुल को दिया. उन्होंने इस बार बेस्ट फिल्डर का नाम बताने के लिए पूरे लखनऊ के मैदान की लाइट्स ऑफ कराई, जिसके बाद 'लेजर शो' के जरिए मैदान के चारों ओर केएल राहुल का नाम हाईलाइट हुआ.

इससे पहले भी अपनाए थे शानदार तरीके

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के फिल्डिंग कोच टी दिलीप ने बेस्ट फिल्डर को मेडल देने का सिलसिला वर्ल्ड कप के पहले मैच से ही शुरू किया था. इस दौरान उन्होंने हर मैच के बाद बेस्ट फिल्डर का नाम अनाउंस करने के लिए अलग-अलग और अनोखे तरीके अपनाए. जहां बांग्लादेश के खिलाफ पुणे के मैदान पर हुए मुकाबले में उन्होंने स्टेडियम के इलेक्ट्रॉनिक डिस्प्ले बोर्ड पर बेस्ट फिल्डर का नाम दिखाया था. जबकि न्यूजीलैंड के खिलाफ धर्मशाला के मैदान पर उन्होंने स्पाइडर कैम की मदद से बेस्ट फिल्डर की फोटो और मेडल मंगाया था.