विज्ञापन
This Article is From Jan 10, 2023

Video: डेब्यू मैच में PAK स्पिनर ने कराची की पिच पर लट्टू की तरह गेंद घूमाकर विलियमसन को किया बोल्ड, कीवी कप्तान का माथा चकराया

Pakistan vs New Zealand, 1st ODI: कराची में खेले गए पहले वनडे मैच में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हरा दिया. पाकिस्तान की जीत में नसीम शाह ने कमाल किया और 5 विकेट लेने में सफलता हासिल की.

Video: डेब्यू मैच में PAK स्पिनर ने कराची की पिच पर लट्टू की तरह गेंद घूमाकर विलियमसन को किया बोल्ड, कीवी कप्तान का माथा चकराया
Pakistan vs New Zealand: पाकिस्तानी स्पिनर ने लट्टू की तरह गेंद घूमाकर विलियमसन को किया आउट

Pakistan vs New Zealand, 1st ODI: कराची में खेले गए पहले वनडे मैच में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हरा दिया. पाकिस्तान की जीत में नसीम शाह ने कमाल किया और 5 विकेट लेने में सफलता हासिल की. नसीम की घातक गेंदबाजी के दम पर न्यूजीलैंड की टीम पहले खेलते हुए केवल 255/9 ही बना सकी, बाद में पाकिस्तान ने 4 विकेट खोकर 48.1 ओवर में जीत हासिल कर ली. पाकिस्तान की ओर से फखर जमां ने 56 और बाबर आजम ने 66 रन की पारी खेली, इसके अलावा मोहम्मद रिजवान ने 77 रन बनाकर पाकिस्तान को पहले वनडे में जीत दिला दी. 

एक ओर जहां नसीम शाह ने अपनी घातक गेंदबाजी से कहर बरपाया तो वहीं अपना पहला वनडे मैच खेल रहे स्पिनर 27 साल के Usama Mir ने विरोधी टीम के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) को जिस अंदाज में बोल्ड किया, उसे देखकर फैन्स ही नहीं बल्कि कमेंटेटर भी हक्का-बक्का रह गए. 

दरअसल, न्यूजीलैंड की पारी के 15वें ओवर में उस्मा मीर ने अपनी रहस्यमयी गेंद पर विलियमसन को चकमा देखकर बोल्ड किया, आउट होने के बाद काफी देर कर कीवी कप्तान विलियमसन हैरान दिखे और गेंदबाज की ओर देखकर अपनी हैरानगी व्यक्त की. पाकिस्तान बोर्ड ने इस गेंद का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है जिसमें विलियमसन के रिएक्शन को देखकर समझा जा सकता है कि वो इस गेंद पर आउट होने के बाद किस कदर परेशान हुए. 

हुआ ये कि, विलियमसन गेंद की लाइन को भांपकर बैकफुट पर आकर रक्षात्मक शॉट खेलने की कोशिश कर रहे थे लेकिन गेंद ने पिच पर टप्पा खाकर इतनी घुमी की कीवी कप्तान लाइन को मिस कर गए और गेंद सीधे स्टंप पर लगी. इस कमाल की गेंद पर बोल्ड होकर विलियमसन चौंक गए और गेंदबाज को देखने लगे. अपने पहली ही मैच में उस्मा मीर ने कराची की पिच पर गेंद को नचाकर जिस तरह से विलियमसन को बोल्ड किया, वह देखने लायक था.

मैच में उस्मा मीर ने 10 ओवर में 42 रन देकर 2 विकेट लिए. हालांकि नसीम शाह को घातक गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया.

ये भी पढ़े- 

टी-20 फॉर्मेट छोड़ने को लेकर क्या बोले रोहित शर्मा, जानिए 

मिशेल स्टार्क ने भारत दौरे को लेकर दिया यह बयान, टीम इंडिया को मिलेगा फायदा

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
भारतीय क्रिकेट में पसरा मातम, फ्लैट में मृत मिलीं पूर्व क्रिकेटर की मां
Video: डेब्यू मैच में PAK स्पिनर ने कराची की पिच पर लट्टू की तरह गेंद घूमाकर विलियमसन को किया बोल्ड, कीवी कप्तान का माथा चकराया
Who Was First Batsman to Score double century on debut in first Class cricket, KBC 50 lakh question
Next Article
KBC 16 में 50 लाख के लिए पूछा गया क्रिकेट का ये सवाल, कंटेस्टेंट ने किया क्विट, बिना गूगल किए बता पाएंगे इसका जवाब
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com