न कोहली, न सचिन तेंदुलकर, बल्कि इस बड़े दिग्गज को अपना रोल मॉडल मानते हैं बाबर आजम- Video

Babar Azam: पाकिस्तान और इंग्लैंड (Pakistan Vs England) के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच 1 अक्टूबर को रावपिंडी में खेला जएगा. दरअसल, 17 साल के बाद पाकिस्तान की धरती पर इंग्लैंड टेस्ट सीरीज खेलने वाली है

न कोहली, न सचिन तेंदुलकर, बल्कि इस बड़े दिग्गज को अपना रोल मॉडल मानते हैं बाबर आजम- Video

बाबर आजम ने बताया, कौन है उनका रोल मॉडल

Babar Azam: पाकिस्तान और इंग्लैंड (Pakistan Vs England) के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच 1 अक्टूबर को रावपिंडी में खेला जएगा. दरअसल, 17 साल के बाद पाकिस्तान की धरती पर इंग्लैंड टेस्ट सीरीज खेलने वाली है. ऐसे में इस ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज से पहले बाबर आजम ने अपने फेवरेट क्रिकेटर के नाम का खुलासा किया है. बता दें कि इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम के साथ इंटरव्यू किया जिसमें पाकिस्तानी कप्तान ने उस क्रिकेटर के नाम का खुलासा किया है जिसे वो अपना रोल मॉडल मानते हैं.

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान औऱ वर्तमान में कमेंटेटर की भूमिका निभाने वाले नासिर हुसैन ने बाबर से इंटरव्यू के दौरान पूछा कि आपका रोल मॉडल कौन है तो इस जवाब पर पाकिस्तानी कप्तान ने रिएक्ट किया औऱ कहा, 'उन्हें एबी डिविलियर्स (AB DeVilliers) की बल्लेबाजी काफी पसंद है. एबी मेरे फेवरेट क्रिकेटर रहे हैं. अपने करियर के शुरूआत मैं उनकी बल्लेबाजी वाले वीडियो देखा करता था और नेट्स में जाकर उनके द्वारा मारे जाने वाले शॉट्स की नकल करता था. मैं एबी की ही तरह बल्लेबाजी करना चाहता था.'

बता दें कि इस समय टेस्ट रैंकिंग में बाबर आजम तीसरे नंबर पर हैं. तो वहीं पहले नंबर पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट हैं. ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशाने दूसरे नंबर पर बने हुए हैं. 


पाकिस्तान के दौरे पर इंग्लैंड की टीम 3 टेस्ट मैच खेलेगी. 2005 के बाद पहली बार इंग्लैंड की टीम टेस्ट सीरीज खेलने पाकिस्तान आई है. बता दें कि साल 2005 में खेले गए टेस्ट सीरीज को पाकिस्तान की टीम जीतने में सफल रही थी. वहीं, पहले टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबरों के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports Hindi