ये सरदार‘असरदार’ है, हीरो बनकर निकले अर्शदीप सिंह, मुंबई के खिलाफ बरपाया कहर, 2 गेंदों में तोड़ डाले 2 स्टंप, Video

Arshdeep Singh Wickets Video:  सरदार‘असरदार'  होता है. यह कहावत एक बार फिर सच साबित हो गई. इस बार क्रिकेट के मैदान पर सरदार ने कमाल किया. दरअसल, आईपीएल 2023 के 31वें मैच में पंजाब किंग्स के गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने ऐसी गेंदबाजी की जिसने महफिल ही लूट ली.

ये सरदार‘असरदार’ है, हीरो बनकर निकले अर्शदीप सिंह, मुंबई के खिलाफ बरपाया कहर, 2 गेंदों में तोड़ डाले 2 स्टंप, Video

Arshdeep Singh Wickets Video: अर्शदीप सिंह का कहर

Arshdeep Singh IPL:  सरदार‘असरदार'  होता है. यह कहावत एक बार फिर सच साबित हो गई. इस बार क्रिकेट के मैदान पर सरदार ने कमाल किया. दरअसल, आईपीएल 2023 के 31वें मैच में पंजाब किंग्स के गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने ऐसी गेंदबाजी की जिसने महफिल ही लूट ली. अर्शदीप ने 4 ओवर की गेंदबाजी की और 29 रन देकर 4 विकेट लिए. सबसे खास बात मुंबई इंडियंस की पारी की आखिरी ओवर में घटित हुई, जब अर्शदीप ने लगातार 2 गेंद पर 2 बल्लेबाजों को अपनी  सटीक यॉर्कर पर बोल्ड कर दिया. यही नहीं दोनों गेंद एक जैसी थी और दोनों गेंद पर स्टंप टूट गए. यह नजारा अनोखा था. अमूमन हमने क्रिकेट के गलियारों से यही सुना है कि गेंदबाज ने लगातार 3 गेंद पर 3 विकेट लेकर हैट्रिक बनाया लेकिन यहां अर्शदीप ने अलग ही माहौल बना दिया. 

ऐसा था स्टंप तोड़ू गेंदबाजी (Arshdeep Singh breaks two middle stumps)
मुंबई इंडियंस को आखिरी ओवर में 16 रन बनाने थे. सामने तिलक वर्मा और टिम डेविड मौजूद थे. गेंदबाजी के लिए अर्शदीप सिंह आए थे. पहली गेंद पर टिम डेविड ने एक रन ले लिए. अब स्ट्राइक तिलक वर्मा के पास थी. दूसरी गेंद पर तिलक रन नहीं बना पाए. मैच का रोमांच बढ़ने लगा था. मैच अभी दोनों टीम के पाले में थे. 

तीसरी गेंद पर टूटा स्टंप
अर्शदीप ने तीसरी गेंद सीधा यॉर्कर फेंकी, जिसपर तिलक बड़ा शॉट मारना चाहते थे, लेकिन गेंदबाज की यॉर्कर कमाल की थी. जिससे गेंद सीधा जाकर स्टंप पर लगा और खास बात ये रही कि स्टंप टूट गए. ऐसा नजारा क्रिकेट के मैदान पर हमने देखा था तो किसी को ज्यादा आश्चर्य नहीं हुआ. लेकिन इसके अगली गेंद पर जो हुआ उसने हैरान कर दिया.


चौथी गेंद पर भी टूटा स्टंप
अब स्ट्राइक पर नेहल वढेरा आए जो इम्पेक्ट प्लेयर के तौर पर खेल रहे थे. इस बार भी अर्शदीप ने वैसी ही यॉर्कर गेंद फेंकी, और वढेरा वैसे ही बोल्ड हुए. नेहल वढेरा ने आगे बढ़कर अर्शदीप की यॉर्कर को खत्म करना चाहते थे लेकिन सही लाइन पर गेंद होने के कारण गेंद स्टंप के बीच में  लगी और विकेट टूट गए. लगातार 2 गेंद पर 2 बल्लेबाज बोल्ड हुए और दोनों बार स्टंप टूट गए. ऐसा नजारा देख हर कोई हैरान था. 

मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी कुछ समझ ही नहीं पा रहे थे. अब मैच पंजाब किंग्स के पास था. पांचवीं गेंद पर जोफ्रा ऑर्चर कोई रन नहीं बना पाए. वहीं, छठी गेंद पर ऑर्चर 1 रन लेने में सफल रहे और पंजाब किंग्स यह मैच 13 रन से जीतने में सफल रहा. टिम डेविड नॉन स्ट्राइक एंड पर खड़े रह गए. डेविड 13 गेंद पर 25 रन बनाकर नाबाद रहे, लेकिन उनका पहली ही गेंद पर एक रन लेना मुंबई को भारी पड़ गया. 

इससे पहले सैम कुरेन ने मचाया धमाल 
पंजाब के कार्यवाहक कप्तान सैम कुरेन की ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी और हरप्रीत भाटिया के साथ पांचवें विकेट के लिए 50 गेंद में 92 रन की साझेदारी की जिसने मैच पलट कर रख दिया. पंजाब किंग्स ने आखिरी के 5 ओवर में 96 रन कूट डाले थे. कुरेन 29 गेंद पर 55 रन बनाकर आउट हुए. अपनी पारी में कुरेन ने 5 चौके और 4 छक्के लगाए. कुरेन के अलावा हरप्रीत सिंह ने 28 गेंद पर 41 रन बनाए जिसने मैच को पलट कर रख दिया. पंजाब किंग्स ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 214 रन बनाए, जिसके बाद मुंबई इंडियंस की टीम 20 ओवर में 6 विकेट पर 201 रन ही बना सकी. 

--- ये भी पढ़ें ---

* IPL 2023: 'सूर्या फिर चमका' पंजाब के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेल सूर्यकुमार यादव ने यह बड़ा रिकॉर्ड किया अपने नाम
* "मुझे नहीं पता..." गुजरात के खिलाफ जीता हुआ मुकाबले हारने पर KL Rahul ने कही ये बात

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com