मैच की पहली ही गेंद पर शाहीन अफरीदी का कहर, ट्रेविस हेड रह गए सन्न, नहीं आया कुछ भी समझ, देखिए VIDEO

ऑस्ट्रेलिया की पारी की बात करें तो तेज गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से पाकिस्तान ने शनिवार को यहां तीसरे और निर्णायक एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में आस्ट्रेलिया को 210 रन पर ढेर कर दिया.

मैच की पहली ही गेंद पर शाहीन अफरीदी का कहर, ट्रेविस हेड रह गए सन्न, नहीं आया कुछ भी समझ, देखिए VIDEO

अफरीदी ने मैच की पहली ही गेंद पर ट्रेविस हेड (00) को पवेलियन भेजा

नई दिल्ली:

शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) का पहला ओवर खेलना किसी भी ओपनर बल्लेबाज के लिए बेहद  ही मुश्किल काम होता है और इस बात को एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ (AUS vs PAK) तीसरे मैच में उन्होंने साबित कर दिया है. शाहीन अफरीदी के पहले ओवर को देख किसी भी ओपनर बल्लेबाज के पैर कांप जाएं. मैच की पहली ही गेंद पर शाहीन ने जिस तरीके से ट्रेविस हेड (Travis Head) को क्लीन बोल्टड किया  उनको कुछ भी समझ नहीं आया. 

अगर ऑस्ट्रेलिया की पारी की बात करें तो तेज गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से पाकिस्तान ने शनिवार को यहां तीसरे और निर्णायक एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में आस्ट्रेलिया को 210 रन पर ढेर कर दिया. तेज गेंदबाजों हारिस राउफ (39 रन पर तीन विकेट), मोहम्मद वसीम (40 रन पर तीन विकेट) और शाहीन शाह अफरीदी (40 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने आस्ट्रेलिया ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और पूरी टीम 41.5 ओवर में सिमट गई.

सीन एबट ने 40 गेंद में छह चौकों और एक छक्के की मदद से 49 रन की पारी खेलने के अलावा एडम जंपा (नाबाद शून्य) के साथ अंतिम विकेट के लिए 44 रन जोड़कर टीम का स्कोर 200 रन के पार पहुंचाया. एलेक्स कैरी 61 गेंद में छह चौकों और एक छक्के की मदद से 56 रन बनाकर टीम के शीर्ष स्कोर रहे. उनके अलावा पिछले मैच के शतकवीर बेन मैकडर्मोट (36) और कैमरन ग्रीन (34) भी 20 रन के आंकड़े को पार करने में सफल रहे.


यह भी पढ़ें- GT vs DC: विजय शंकर फिर से सस्ते में हुए आउट, तो सोशल मीडिया पर बुरी तरह भड़के फैंस

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जिसे सही साबित करने में उनके गेंदबाजों ने कोई कसर नहीं छोड़ी. आस्ट्रेलिया ने छठे ओवर में छह रन के स्कोर तक ही तीन विकेट गंवा दिए थे. अफरीदी ने मैच की पहली ही गेंद पर ट्रेविस हेड (00) को पवेलियन भेजा जबकि हारिस ने अगले ओवर में दूसरे सलामी बल्लेबाज और कप्तान आरोन फिंच को पगबाधा किया जो लगातार दूसरे मैच में खाता खोलने में नाकाम रहे.

हारिस ने पारी के छठे ओवर में मार्नस लाबुशेन (04) को भी इफ्तिखार अहमद के हाथों कैच करा दिया. मार्कस स्टोइनिस (19) और मैकडर्मोट ने तीसरे विकेट के लिए 53 रन की साझेदारी करके पारी को संवारने का प्रयास किया. जाहिद महमूद ने स्टोइनिस को इमाम उल हक के हाथों कैच कराके इस साझेदारी को तोड़ा. वसीम ने इसके बाद मैकडर्मोट को भी इफ्तिखार के हाथों कैच कराके आस्ट्रेलिया का स्कोर 67 रन पर पांच विकेट किया.

यह भी पढ़ें- इलेक्ट्रीशियन के बेटे ने मुंबई इंडियंस के लिए खेली धमाकेदार पारी, कोच और कप्तान भी हुए फैन

कैरी और ग्रीन ने छठे विकेट के लिए 81 रन की साझेदारी करके आस्ट्रेलिया का स्कोर 150 रन के करीब पहुंचाया. कैरी ने वसीम पर छक्का और फिर एक रन के साथ 55 गेंद में अर्धशतक पूरा किया लेकिन इसके बाद दोनों बल्लेबाज सात रन के भीतर पवेलियन लौट गए. ग्रीन को वसीम ने बोल्ड किया जिसके बाद इफ्तिखार ने कैरी को फखर जमां के हाथों कैच कराया.

अफरीदी ने जेसन बेहरेनडोर्फ (02) की पारी का अंत किया जबकि वसीम ने नाथन एलिस (02) को बोल्ड करके आस्ट्रेलिया को नौवां झटका दिया. एबट ने हालांकि एडम जंपा अंतिम विकेट के लिए उपयोगी साझेदारी करके टीम का स्कोर 200 रन के पार पहुंचा दिया. उन्होंने अफरीदी के पारी के 39वें ओवर में तीन चौके और एक छक्के से 21 रन जोड़े. एबट ने हारिस पर चौके के साथ टीम के 200 रन पूरे किए लेकिन इसी तेज गेंदबाज की गेंद पर शॉर्ट थर्ड मैन पर वसीम को कैच देकर एक रन से अर्धशतक से चूक गए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com