यह ख़बर 06 मार्च, 2013 को प्रकाशित हुई थी

हैदराबाद में 'हत्या' हुई या 'आत्महत्या' : ऑस्ट्रेलियाई मीडिया

खास बातें

  • हैदराबाद के उप्पल स्थित राजीव गांधी स्टेडियम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भारत के हाथों अपनी टीम को मिली करारी शिकस्त को ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने बेहद आलोचनात्मक तौर पर लिया है। एक समाचार पत्र ने तो यहां तक लिखा है कि 'हैदराबाद में हत्या हुई है या आत्महत
मेलबर्न:

हैदराबाद के उप्पल स्थित राजीव गांधी स्टेडियम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भारत के हाथों अपनी टीम को मिली करारी शिकस्त को ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने बेहद आलोचनात्मक तौर पर लिया है। एक समाचार पत्र ने तो यहां तक लिखा है कि 'हैदराबाद में हत्या हुई है या आत्महत्या'?

देश से प्रकाशित होने वाले ज्यादातर समाचार पत्रों ने इस हार को शर्मनाक करार दिया। किसी ने इसे 'हैदराबाद हॉरर शो' नाम दिया जबकि किसी ने इसे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट इतिहास के लिए काला दिन करार दिया।

समाचार पत्र 'द ऑस्ट्रेलियन' लिखता है, "यह निश्चित तौर पर एक 'अपराधस्थल' था। ऐसी किसी घटना का गवाह कम से कम ऑस्ट्रेलियाई प्रशंसक नहीं बनना चाहते होंगे। हैदराबाद में हार की सबसे खराब बात यह रही कि ऑस्ट्रेलियाई टीम कुचली नहीं गई बल्कि खुद को कुलचने का मौका दिया।"

पत्र लिखता है कि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने अब तक इस सीरीज में जिस तरह का खेल दिखाया है, वह आत्महत्या से कम नहीं लेकिन मंगलवार को हैदराबाद में जो कुछ हुआ वह एक लिहाज से 'हत्या' के बराबर है।

एक अन्य समाचार पत्र 'द एज' लिखता है कि ऐसे में जबकि एशेज सिर्फ 16 सप्ताह दूर रह गई है, इस तरह का प्रदर्शन ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के काले दिन की ओर इशारा करता है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पत्र के मुताबिक, "दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन भोजनकाल से पहले हैदराबाद में एक हॉरर शो हुआ। हमारे बल्लेबाज विकेट पर गए और फिर लौट आए। यह हमारे लिए काला दिन था।"