यह ख़बर 10 जून, 2012 को प्रकाशित हुई थी

एजबेस्टन टेस्ट : वेस्टइंडीज की पहली पारी 426 रनों पर सिमटी

खास बातें

  • विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश रामदीन (नाबाद 107) और टिनो बेस्ट (95) के बीच हुई अंतिम विकेट के लिए रिकॉर्ड 143 रनों की साझेदारी की बदौलत वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड के साथ एजबेस्टन में खेले जा रहे तीन मैचों की श्रृंखला के तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच के चौथे
बर्मिंघम:

विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश रामदीन (नाबाद 107) और टिनो बेस्ट (95) के बीच हुई अंतिम विकेट के लिए रिकॉर्ड 143 रनों की साझेदारी की बदौलत वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड के साथ एजबेस्टन में खेले जा रहे तीन मैचों की श्रृंखला के तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को अपनी पहली पारी में 426 रन बनाए।

दो दिन का खेल बारिश में धुल जाने के बाद वेस्टइंडीज ने तीसरे दिन के खेल में आठ विकेट पर 280 रन बनाए थे। कल के नाबाद लौटे बल्लेबाज रामदीन (60) और रवि रामपॉल (2) ने चौथे दिन के खेल की शुरुआत की।

रामपॉल अपने कल के निजी रन संख्या में बिना कोई इजाफा किए आउट हो गए। इसके बाद रामदीन ने बेस्ट के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाने की कोशिश की।

रामदीन ने 183 गेंदों पर नौ चौके लगाए जबकि टेस्ट करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेलने वाले बेस्ट ने 112 गेंदों पर 14 चौके और एक छक्का लगाया।

इससे पहले, तीसरे दिन वेस्टइंडीज की ओर से मार्लन सैमुएल्स ने 76 रन बनाए जबकि सलामी बल्लेबाज एड्रियान बाराथ 41, असद फुडाडिन 28, केरॉन पॉवेल 24, कप्तान डेरेन सैमी 16, सुनील नरीन 11, नरसिंह देवनारायण सात और डेरेन ब्रावो छह रन बनाकर आउट हुए थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इंग्लैंड की ओर से ग्राहम अनियंस ने चार और टिम ब्रेस्नन तथा स्टीवन फिन ने तीन-तीन विकेट झटके।