जब वीरेंद्र सहवाग ने कहा, वाह नेहरा! ओल्ड इज गोल्ड

नई दिल्ली:

गेंदबाज आशीष नेहरा ने फिर अपनी टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए ऐसा शानदार प्रदर्शन किया कि टीम ने बैंगलोर जैसे सितारों से भरी टीम को धूल चटा दी। वैसे तो आईपीएल को युवा खिलाड़ियों का खेल माना जाता है, लेकिन इस सीज़न आशीष नेहरा ने इस सोच को भी बदल दिया। एक हफ्ते के बाद आशीष नेहरा 36 साल के हो जाएंगे, लेकिन उनकी बढ़ती उम्र के साथ ही उनकी गेंदों का पैनापन भी बढ़ता जा रहा है।

जिस टीम में विराट कोहली, एबी डिविलियर्स जैसे सितारे हों उस टीम के खिलाफ नेहरा ने चार ओवर गेंदबाजी की, सिर्फ़ 10 रन दिए और चार विकेट चटकाए।

अभी तक आशीष नेहरा ने इस सीजन पांच मैच खेले हैं, हर मैच में अपना चार ओवर का कोटा पूरा किया है और 10 विकेट लिए, लेकिन इमरान ताहिर के बराबर खड़े हैं। नेहरा ने भारत के लिए आखिरी टी-20 मुकाबला चार साल पहले खेला था, लेकिन उनकी फ़िटनेस और गेंदबाज़ी देखकर लगता नहीं है कि वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं। उनके इस प्रदर्शन ने बड़े बड़े जानकारों को अपने शब्द वापस लेने पर मजबूर कर दिया है।

मशहूर कॉमेंटेटर हर्षा भोगले ने ट्वीट कर लिखा है कि चार पहले कई लोगों ने ये सोचा था कि आशीष नेहरा खत्म हो गए हैं, लेकिन नेहरा ने ऐसा नहीं सोचा और यही बड़ी बात है।

नेहरा के दिल्ली के पुराने साथी और पूर्व टेस्ट खिलाड़ी सरनदीप सिंह कहते हैं कि आशीष नेहरा से ज़्यादा अभ्यास और मेहनत करते उन्होंने किसी को नहीं देखा। ये दुर्भाग्य है कि उनके पास ऐसा शरीर नहीं जो उनके हुनर का साथ देता, लेकिन उन्होंने कभी भी ट्रेनिंग में कोई कमी नहीं की।

नेहरा के पुराने जोड़ीदार वीरेन्द्र सहवाग भी उनकी कामयाबी पर बेहद खुश हैं। ट्वीट करते हुए वीरू ने कहा कि वाह नेहरा, ओल्ड इज गोल्ड।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आईपीएल सिर्फ युवा खिलाड़ियों के लिए अपना हुनर दिखाने का मंच नहीं है, लेकिन नेहरा जैसे पुराने नाम के लिए भी बेहतरीन मंच है ये बताना कि अभी भी उन में काफ़ी क्रिकेट बचा है।