वीरेंद्र सहवाग ने अंग्रेजी में कविता कहकर इस अंदाज में दी 'कपिल पाजी' को जन्‍मदिन की बधाई....

वीरेंद्र सहवाग ने अंग्रेजी में कविता कहकर इस अंदाज में दी 'कपिल पाजी' को जन्‍मदिन की बधाई....

वीरेंद्र सहवाग के ट्वीट्स भी उनकी बल्‍लेबाजी की तरह धमाकेदार होते हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  • शुक्रवार को 58 वर्ष के हो गए महान हरफनमौला कपिल देव
  • सहवाग ने कपिल के ताबड़तोड़ अंदाज के क्रिकेट को याद किया
  • कपिल ने टेस्‍ट में 434 और वनडे में 253 विकेट हासिल किए
नई दिल्‍ली:

वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) का किसी भी बात को कहने का अंदाज निराला है. कभी वे किसी बात को मजाकिया अंदाज में पेश करके उसे खास बना देते हैं तो कभी किसी शख्‍स पर चुटकी लेते हुए उसे निरुत्तर कर देते हैं. शुक्रवार को इससे अलग शायराना अंदाज दिखाते हुए वीरू ने महान हरफनमौला और 1983 का वर्ल्‍डकप जीतने वाली भारतीय टीम के कप्‍तान कपिल देव को जन्‍मदिन की बधाई दी. कपिलदेव ने शुक्रवार को 58 वर्ष पूरे किए.

कपिल देव को बर्थडे विश करते हुए सहवाग 'कवि' की भूमिका में नजर आए. उनकी कपिल पाजी को अपने खास अंदाज में बधाई दी. वीरू ने ट्वीट के जरिये दिए संदेश में लिखा, 'स्‍ट्रेस्‍ड आउट, गो जस्‍ट चिल, फीलिंग इल, गो टेक ए पिल, इन मूड फॉर ताबड़तोड़ क्रिकेट, गो वॉच कपिल.' संदेश साफ है यदि आप तनाव में हैं तो रिलेक्‍स करें, बीमार हैं तो टेबलेट लें और यदि ताबड़तोड़ क्रिकेट देखने के मूड में हैं तो कपिल को देखें. गौरतलब है कि अपने खेल कौशल की बदौलत कपिल देव ने देश के करोड़ों क्रिकेटप्रेमियों के दिल पर राज किया.

कपिल देव (Kapil Dev) को निर्विवाद रूप से देश ही नहीं, दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ ऑलराउंडर्स में से एक माना जा सकता यह विश्‍व क्रिकेट का सौभाग्‍य ही कहा जाएगा कि चार सर्वश्रेष्‍ठ ऑलराउंडर-इंग्‍लैंड के इयान बॉथम, पाकिस्‍तान के इमरान खान, न्‍यूजीलैंड के रिचर्ड हैडली और भारत के कपिल देव ने एक ही दौर में क्रिकेट खेला. कपिल ने 131 टेस्‍ट मैचों में 31.05के औसत से 5248 रन (आठ शतक) बनाने के अलावा 434 विकेट भी हासिल किए. अनिल कुंबले के बाद टेस्‍ट विकेट लेने के बाद में वे भारत के दूसरे नंबर के गेंदबाज हैं. इसी तरह 225 वनडे मैचों में 23.79 के औसत से 3783 रन (सर्वोच्‍च175*) बनाने के अलावा उन्‍होंने 253 विकेट भी हासिल किए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com