वीरू की दबी हुई चाहत फिर बाहर निकली, बोले- ई-मेल आईडी भी सहवाग400 बनाई थी

वीरू की दबी हुई चाहत फिर बाहर निकली, बोले- ई-मेल आईडी भी सहवाग400 बनाई थी

वीरेंद्र सहवाग (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग ने सोमवार को कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम के आज शुरू हो रहे टी-20 विश्व कप जीतने की संभावना ज्यादा है।

टी20 जीतने की संभावना 99 प्रतिशत
एक समाचार चैनल से सहवाग ने कहा, भारत के टी-20 विश्व कप जीतने की संभावना 99 प्रतिशत है। मैं यह इसलिए कह रहा हूं, क्योंकि भारत के पास इस समय शानदार बल्लेबाज और गेंदबाज हैं। भारत इस समय किसी भी टीम को चुनौती दे सकता है।

घर में खेलने का फायदा मिलेगा
सहवाग का मानना है कि भारत विश्व कप के फाइनल में दक्षिण अफ्रीका या वेस्टइंडीज से भिड़ेगा। उनका मानना है कि भारत के पास अनुभव और जोश का बेजोड़ संगम है। उन्होंने कहा, भारत को घर में खेलने का फायदा मिलेगा। महेन्द्र सिंह धोनी, युवराज सिंह, हरभजन सिंह और आशीष नेहरा के अनुभव को इस्तेमाल करेंगे। वह मुश्किल हालात में इन लोगों की सलाह भी ले सकते हैं।

धोनी थोड़ा पहले बल्लेबाजी करने आएं तो फायदा होगा
सहवाग ने कहा कि अगर धोनी थोड़ा और पहले बल्लेबाजी करने आते हैं तो वह टीम के लिए ज्यादा असरदार साबित हो सकते हैं। उन्होंने कहा, अगर धोनी नंबर चार पर बल्लेबाजी करें तो यह टीम के लिए काफी अच्छा होगा। वह तेज गेंदबाजों और स्पिनरों दोनों को ही अच्छा खेलते हैं और उन्हें पता होता है कि उन्हें तेज कब खेलना है। मैं यह 2015 विश्व कप से कह रहा हूं। मैं यह नहीं कह रहा कि वह इस नंबर पर आउट नहीं होंगे, मेरा मानना है कि वह ऊपर आकर टीम को ज्यादा मैच जिता सकते हैं।

धोनी 2019 तक कप्तानी कर सकते हैं
धोनी की फॉर्म को लेकर हाल ही में कई सवाल उठे थे। उनके संन्यास को लेकर भी काफी सवाल खड़े हुए थे लेकिन इस पूर्व भारतीय बल्लेबाज का मानना है कि धोनी को 2019 विश्वकप तक टीम का कप्तान बने रहना चाहिए।

सहवाग ने कहा, धोनी अभी दो-तीन साल और खेल सकते हैं। 2011 के बाद भी सचिन तेंदुलकर के संन्यास को लेकर ऐसी ही बातें उठीं थी लेकिन कुछ नहीं हुआ था। धोनी 2019 विश्व कप तक खेल सकते हैं। सहवाग ने कहा, धोनी पहले ही टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। वह एकदिवसीय और टी-20 खेलने के लिए फिट हैं।

धवन और रोहित की जोड़ी सबसे अच्छी
दिल्ली के इस दिग्गज बल्लेबाज का मानना है कि शिखर धवन और रोहित शर्मा की सलामी जोड़ी इस समय भारत की सबसे अच्छी सलामी जोड़ी है।

टेस्ट में 400 रन की पारी खेलना चाहता था
पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई अपनी 300 रनों की टेस्ट पारी को याद करते हुए सहवाग ने कहा कि वह हमेशा ही टेस्ट में 400 रन बनाना चाहते थे। उन्होंने अपनी ई-मेल आईडी भी सहवाग400 के नाम से बनाई थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सहवाग ने कहा कि अगर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) उन्हें बुलाता है तो वह बोर्ड के साथ काम करने को तैयार हैं।