सहवाग ने दिल्ली से तोड़ा नाता, अब हरियाणा की ओर से रणजी खेलेंगे

सहवाग ने दिल्ली से तोड़ा नाता, अब हरियाणा की ओर से रणजी खेलेंगे

वीरेंद्र सहवाग (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

टीम इंडिया के धमाकेदार ओपनर वीरेंद्र सहवाग आगामी रणजी सीज़न 2015-16 में हरियाणा की ओर से खेलेंगे। हरियाणा क्रिकेट संघ के अध्यक्ष अनिरूद्ध चौधरी ने सहवाग का हरियाणा रणजी टीम से जुड़ने का ऐलान किया। अनिरुद्ध चौधरी ने इस बात की जानकारी ट्विटर पर दी। इसका मतलब है कि सहवाग का दिल्ली के साथ 17 साल पुराना नाता टूट जाएगा। वीरू ने 1997-98 में पहली बार दिल्ली के लिए मैच खेला था।

हरियाणा से जुड़ने के बाद सहवाग ने कहा, 'मैं हरियाणा के लिए खेलने को लेकर रोमांचित हूं। टीम में कई युवा खिलाड़ी हैं, जिनके साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करना अच्छा रहेगा और मैं उनसे अपना अनुभव बांट सकूंगा। मुझे उम्मीद है कि मैं हरियाणा के लिए इस सीज़न काफ़ी रन भी बना सकूंगा।'

वीरू ने दिल्ली से अपने 17 साल के रिश्ते पर विराम लगने पर कहा, 'मैं डीडीसीए को इतने सालों से मुझे सपोर्ट करने के लिए धन्यावाद देता हूं।' वीरू ने ख़ासतौर पर डीडीसीए के पूर्व अध्यक्ष अरूण जेटली को धन्यावद दिया।

अनिरूद्ध चौधरी के साथ सहवाग

36 साल के वीरेंद्र सहवाग ने पिछले साल ही दिल्ली क्रिकेट संघ को अपने फ़ैसले के बारे में बता दिया था। पिछले कई सीज़न से सहवाग के डीडीसीए के साथ रिश्ते अच्छे नहीं रहे हैं। 2009 में सहवाग ने डीडीसीए के काम करने के तरीके पर सवाल उठाकर टीम छोड़ने की धमकी भी दी थी। इस दौरान कई बार सहवाग ने दिल्ली की टीम से खेलने से इन्कार कर दिया और चयनकर्तांओं को युवा खिलाड़ियों को तवज्जों देने को कहा।

'नजफ़गढ़ के नवाब' के नाम से मशहूर सहवाग ने दिल्ली के लिए 48 मैच खेले हैं। इन मैचों में उन्होंने 3155 रन बनाए जिसमें 10 शतक शामिल रहा। वीरू ने आख़िरी बार दिल्ली के लिए 16 फ़रवरी 2015 को मैच खेला जो मुंबई के ख़िलाफ़ क्वार्टर-फ़ाइनल मैच था।

भारत के लिए 104 टेस्ट मैच में 8586 रन बना चुके दिल्ली के सहवाग पिछले दो साल से ज़्यादा समय से टीम इंडिया के बाहर हैं। 2013-14 रणजी सीज़न सहवाग के लिए अच्छा नहीं रहा, लेकिन पिछला सीज़न उनके लिए अच्छा रहा है। वीरू ने 8 मैचों में 51.63 की औसत से 568 रन बनाए, जिसमें दो शतक शामिल हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वैसे सहवाग का हरियाणा के साछ जुड़ने से उनकी नई टीम को फ़ायदा होगा। फिलहाल वीरू टीम इंडिया से बाहर हैं और वो अपना पूरा समय टीम को दे सकेंगे।