जब इंदौर में चला था सहवाग का बल्‍ला, 25 चौके-7 छक्के लगा तोड़ा सचिन का रिकॉर्ड

जब इंदौर में चला था सहवाग का बल्‍ला, 25 चौके-7 छक्के लगा तोड़ा सचिन का रिकॉर्ड

वीरेंद्र सहवाग का फाइल फोटो...

नई दिल्‍ली:

कानपुर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहला वन-डे हारने के बाद टीम इंडिया इंदौर पहुंच चुकी है। यहां 14 अक्टूबर को वह द. अफ्रीका से भिड़ेगी।

इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में 2011 में दर्शकों को इंडियन बैट्समैन वीरेंद्र सहवाग की विस्फोटक इनिंग देखने को मिली थी। इस स्टेडियम में यह आखिरी वन-डे मैच था। उसके करीब चार साल बाद यहां हो रहे दोनों टीमों के बीच वन-डे मुकाबले में दर्शकों को ऐसे ही मनोरंजन की उम्मीद कर रहे होंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उल्‍लखेनीय है कि 2011 में इंदौर में वेस्ट इंडीज के खिलाफ इस मैच में भारत ने टॉस जीता था और पहले बैटिंग करने का फैसला लिया था। विस्फोटक बल्‍लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने जबरदस्त बल्‍लेबाजी करते हुए दर्शकों को खूब एंटरटेन किया था।
 


इस मैच में उन्होंने 149 बॉल में 219 रन बनाए थे। इनिंग में उन्होंने 25 चौके और 7 छक्के लगाए थे। इसके साथ ही सहवाग ने एक और करिश्‍मा किया था। उन्‍होंने महान बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर के वन-डे में अधिकतम स्कोर का रिकॉर्ड भी तोड़ डाला था। सचिन ने फरवरी 2010 में ग्वालियर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वन-डे इतिहास की पहला दोहरा नाबाद शतक (200* रन) लगाया था। साल 2011 में उनका यह रिकॉर्ड तोड़कर सहवाग वन-डे में दोहरा शतक लगाने वाले दुनिया के दूसरे बल्‍लेबाज बने थे।