वीरू की रनों की भूख बरकरार, संन्‍यास के फौरन बाद रणजी मैच में जमाया शतक

वीरू की रनों की भूख बरकरार, संन्‍यास के फौरन बाद रणजी मैच में जमाया शतक

वीरेंद्र सहवाग (फाइल फोटो)

मैसूर:

इंटरनेशनल क्रिकेट से हाल ही में संन्‍यास लेने वाले  वीरेंद्र सहवाग की रनों की भूख अभी खत्‍म नहीं हुई हैं। वीरू ने गुरुवार को रणजी ट्रॉफी मुकाबले में कर्नाटक के खिलाफ विस्‍फोटक बल्‍लेबाजी का नजारा पेश करते हुए मात्र 170 गेंदों पर 16 चौकों, तीन छक्‍कों की मदद से 136  रन बनाए। उनकी इस पारी की बदौलत हरियाणा की टीम ने पहले दिन का खेल खत्‍म होने तक 8 विकेट पर 319 रन बना लिए थे।

दिल्ली छोड़कर पहुंचे हरियाणा
सहवाग ने इस रणजी सीजन की शुरुआत में दिल्‍ली को छोड़कर हरियाणा की ओर से खेलने का फैसला किया था। इस सीजन में उनका अब तक प्रदर्शन शानदार रहा है और वे 3 शतक जमा चुके हैं। तीसरे क्रम पर बल्‍लेबाजी के लिए उतरे वीरू ने विनय कुमार की अगुवाई वाले कर्नाटक के आक्रमण का बखूबी सामना किया और जमकर आक्रामक स्‍ट्रोक्‍स खेले।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पिछले सीजन में रणजी ट्राफी में उन्‍होंने दिल्‍ली का प्रतिनिधित्‍व करते हुए आठ मैचों में 568 रन स्‍कोर किए थे और टीम की शीर्ष बल्‍लेबाजों की सूची में गौतम गंभीर के बाद दूसरे स्‍थान पर रहे थे। मजे की बात यह है कि गंभीर ने इस सीजन में वीरू से सिर्फ एक रन ज्‍यादा (569रन ) बनाया था। प्रथम श्रेणी क्रिकेट की बात करें तो सहवाग ने 191 मैचों में 47.35 के औसत से 14,396 रन बनाए हैं, इसमें 41 शतक शामिल हैं।