INDvsENG: विराट कोहली ने असाधारण पारी खेली लेकिन हमारे पास उन्‍हें आउट करने का मौका था -कुक

INDvsENG: विराट कोहली ने असाधारण पारी खेली लेकिन हमारे पास उन्‍हें आउट करने का मौका था -कुक

कुक ने विराट कोहली को जल्‍द आउट न कर पाने पर अफसोस जताया (फाइल फोटो)

मुंबई:

भारत के खिलाफ मुंबई में 0-3 के अंतर से पिछड़कर टेस्‍ट सीरीज गंवाने के बाद इंग्‍लैंड के कप्‍तान एलिस्‍टर कुक बेहद निराश नजर आए. मैच के बाद उन्‍होंने कहा, 'मुझे लगता है कि पहली पारी में 400 का हमारा स्‍कोर अच्‍छा था लेकिन टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने असाधारण पारी खेली. हमारे पास उन्‍हें आउट करने का मौका था लेकिन हम उसका फायदा नहीं ले पाए. ' गौरतलब है कि इंग्‍लैंड के लेग स्पिनर आदिल राशिद ने विराट को अपनी ही गेंद पर जीवनदान दिया था. मैच में विराट कोहली ने 235 रन की शानदार पारी खेली और 'मैन ऑफ द मैच'[ रहे.

मैच के बाद कुक ने कहा, 400 रन अच्‍छा स्‍कोर था. कीटन जेनिंग्‍स ने वाकई बेहतरीन पारी खेली. पहली पारी में एक समय हमारा स्‍कोर दो विकेट पर 230 रन था. ऐसे में हमें 450 रन बनाने चाहिए थे. वैसे 400 का स्‍कोर भी इस मैदान पर बुरा नहीं था. दूसरी पारी में भी हमारे पास मौके थे, लेकिन इस समय हम मौकों का लाभ नहीं उठा पा रहे हैं. 

इंग्‍लैंड के कप्‍तान ने विराट कोहली की प्रशंसा करते हुए कहा कि कोहली ने असाधारण पारी खेली, लेकिन हमने उन्‍हें आउट करने का मौका गंवाया, ये ऐसी बातें हैं जो खेल का रुख बदल देती हैं. हम मैच के तीन दिन तक खेल में थे लेकिन इस लय को बरकरार नहीं रख पाए. ईमानदारी से कहूं तो हम भारत के आगे टिक नहीं पाए. उन्‍होंने कहा कि हमारी टीम ने इस टेस्‍ट में पिछले दो मैचों के मुकाबले अच्‍छी बैटिंग की, लेकिन हमें पहली पारी में भारत को 400 रन के आसपास आउट करना चाहिए था. कुक ने कहा कि विराट इस समय जबर्दस्‍त फॉर्म में है.  वे इस समय सीरीज में ऐसा कारनामा कर रहे हैं जो कल्‍पना से परे है. वे हमारे समय के सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाजों में से एक हैं.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com