Ind Vs Eng 5th T20I: विराट कोहली की सुपरहिट पारी, बतौर कप्तान बनाया यह विश्व रिकॉर्ड

विराट कोहली (Virat Kohli) टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा बार कप्तान के तौर पर बल्लेबाजी करते हुए 50 से ज्यादा रन की पारी खेलने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. ऐसा कर कोहली ने केन विलियमसन के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है

Ind Vs Eng 5th T20I: विराट कोहली की सुपरहिट पारी, बतौर कप्तान बनाया यह विश्व रिकॉर्ड

विराट कोहली ने रचा इतिहास

India vs England 5th T20I: इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टी-20 में विराट कोहली ने एक बार फिर धमाका किया और अर्धशतकीय पारी खेलकर धमाल मचा दिया. टी-20 इंटरनेशनल में कोहली का यह 28वां अर्धशतक है. कोहली के अलावा रोहित शर्मा ने भी शानदार पचासा ठोका. इन दो बल्लेबाजों के अलावा हार्दिक पंड्या और सूर्यकुमार यादव ने शानदार बल्लेबाजी की और तेजी पारी खेलकर भारत के स्कोर को 200 के आगे ले जाने में अहम भूमिका निभाई. टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा बार 200 से ज्यादा का रिकॉर्ड भारतीय टीम ने बना दिया है. भारत ने टी-20 इंटरनेशनल में ऐसा कारनामा 18 बार कर दिखाया. इस मैच में विराट कोहली ने भी एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. 

सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन टी20 विश्व कप में खेलने के लिए पूरी तरह तैयार, सचिन तेंदुलकर ने कहा

भारतीय टीम ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 224 रन बनाए. विराट कोहली 80 रन पर नाबाद रहे तो वहीं हार्दिक पंड्या 17 गेंद पंर 39 रन बनाकर नाबाद रहे.

विराट कोहली (Virat Kohli) टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा बार कप्तान के तौर पर बल्लेबाजी करते हुए 50 से ज्यादा रन की पारी खेलने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. ऐसा कर कोहली ने केन विलियमसन के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. कोहली ने बतौर कप्तान टी-20 इंटरनेशनल में 12 बार 50 प्लस का स्कोर करने का कमाल कर दिखाया है. केन विलियमसन के नाम टी-20 इंटरनेशनल में कप्तान के तौर पर 11 बार 50 या उससे ज्यादा रन की पारी खेलने का रिकॉर्ड दर्ज है.

Ind vs Eng 5th T20I: विश्व कप में बाकी टीमों के डरने के लिए हमारी टीम के पास हैं ठोस वजह, सहायक कोच पॉल कोलिंगवुड बोले


बता दें कि निर्णायक टी-20 में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया. भारत की ओर से रोहित शर्मा और कोहली ने बतौर ओपनिंग बल्लेबाजी की, दोनों ने मिलकर विस्फोटक बल्लेबाजी,  रोहित और कोहली ने पहले विकेट के लिए 94 रन जोड़े. रोहित शर्मा 34 गेंद पर 64 रन बनाकर आउट हुए. भारत यह मैच 36 रन से जीतने में सफल रहा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.