विज्ञापन
Story ProgressBack

IND vs ENG: टी20 विश्व कप के इतिहास में विराट कोहली के साथ पहली बार हुआ कुछ ऐसा, क्रिकेट जगत भी हैरान

Virat Kohli wicket vs ENG T20 WC 2024 Semifinal: विराट कोहली का टी20 विश्व कप 2024 में फ्लॉप शो जारी इंग्लैंड के खिलाफ मात्र 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

Read Time: 3 mins
IND vs ENG: टी20 विश्व कप के इतिहास में विराट कोहली के साथ पहली बार हुआ कुछ ऐसा, क्रिकेट जगत भी हैरान
Virat Kohli Wicket vs England T20 WC 2024 Semifinal

Virat Kohli in T20 WC Semifinal: इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टी20 विश्व कप के बारिश से प्रभावित दूसरे सेमीफाइनल में टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी करने का न्योता दिया. बारिश से गीली आउटफील्ड के कारण टॉस होने में विलंब हुआ जिससे मैच भारतीय समयानुसार रात आठ बजे के बजाय 9.15 पर शुरू हुआ लेकिन ओवरों में कोई कटौती नहीं हुई. टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी को इंग्लैंड के सामने बड़ा लक्ष्य रखने की जिम्मेदारी थी लेकिन भारतीय पारी के तीसरे ही ओवर में विराट कोहली के रूप में भारतीय टीम को पहला झटका लगा.

विराट कोहली (Virat Kohli Wicket vs ENG) बोल्ड हुए और रीस टॉपली ने नई गेंद से अपना काम कर दिया. इस ओवर की दूसरी गेंद पर उन्होंने छक्का जड़ा था. एक बार फिर कोहली बड़ा शॉट खेलने गए थे और लेंथ गेंद थी जो मिडिल स्टंप पर गिरने के बाद अंदर आई फिर विराट ने क्रॉस शॉट खेलना चाहा, लेकिन गेंद सीधे स्टंप्स पर जा लगी. कोहली आज हड़बड़ी में दिख रहे थे. अपने 9 गेंदों की पारी में कोहली ने 9 रन बनाए और अपनी पारी के दौरान उन्होंने सिर्फ एक छक्का लगाया.

सेमीफाइनल में विराट ने ये क्या कर दिया 

विराट कोहली पहली बार आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के के इतिहास में पहली बार सेमीफाइनल में सिंगल डिटिज स्कोर पर आउट हुए हैं. इससे पहले उन्होंने तीन मौकों पर अर्द्धशतक जड़े हैं, लेकिन इस बार उनका बल्ला खामोश रहा. कोहली अपने प्रदर्शन से काफी नाराज होंगे. हालांकि, एक तथ्य यह भी है कि कोहली पहली बार वर्ल्ड कप में भारत के लिए बतौर ओपनर खेल रहे हैं.

टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में विराट कोहली का प्रदर्शन


72*(44) बनाम दक्षिण अफ्रीका, 2014
89*(47) बनाम वेस्टइंडीज, 2016
50(40) बनाम इंग्लैंड, 2022
9(9) बनाम इंग्लैंड, 2024

टी20 विश्व कप 2024 में ऐसे फ्लॉप रहें हैं विराट 

इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में सबसे ज्यादा 741 रन बनाने वाले विराट टी20 विश्व कप  (Virat Kohli Batting in T20 WC 2024) के ग्रुप चरण के मैच में 1, 4 और 0 ही बना सके हैं. इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में सबसे ज्यादा 741 रन बनाने वाले विराट टी20 विश्व कप (Virat Kohli in T20 WC 2024) के ग्रुप चरण के मैच में 1, 4 और 0 ही बना सके थे और अफगानिस्तान के खिलाफ सुपर- 8 मुकाबले में भी विराट का बल्ला खामोश ही रहा जहां विराट कोहली मात्र 24 रन बनाकर राशिद खान की गेंद पर अपना पसंदीदी शॉट खेलते हुए मोहम्मद नबी को बॉउंड्री पर कैच थमा दिया. हालाँकि बांग्लादेश के खिलाफ विराट का बल्ला थोड़ा चला और उन्होंने 37 रनों की पारी खेली थी, लेकिन फिर उसके बाद सुपर-8 के आखिरी मुकाबले में विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ (0) पर पवेलियन लौट गए थे             

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
इंग्लैंड बनाम भारत लाइव स्कोर, ओवर 1 से 5 लेटेस्ट क्रिकेट स्कोर अपडेट
IND vs ENG: टी20 विश्व कप के इतिहास में विराट कोहली के साथ पहली बार हुआ कुछ ऐसा, क्रिकेट जगत भी हैरान
IND vs ENG, Semifinal: These are the 3 reason why Virat Kohli turns out to be damp squib so far in T20 World Cup
Next Article
IND vs ENG, Semifinal: इन 3 बड़ी वजहों से कोहली अभी तक साबित हुए एकदम फिस्स, इंग्लैंड के खिलाफ भी नहीं चले
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;