विज्ञापन

सचिन तेंदुलकर के अलावा यह खिलाड़ी भी है 'क्रिकेट का भगवान', ऑस्ट्रेलियाई पूर्व क्रिकेटर ने बताया

Virtat Kohli vs Sachin Tendulkar: नवंबर में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर जाने वाली है. 22 नवंबर को पर्थ में पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा. सीरीज में 5 टेस्ट खेले जाएंगे. 

सचिन तेंदुलकर के अलावा यह खिलाड़ी भी है 'क्रिकेट का भगवान', ऑस्ट्रेलियाई पूर्व क्रिकेटर ने बताया
Australian cricketer Brendon Julian on Border Gavaskar Trophy

Brendon Julian on Virat Kohli: भारत के महान बल्लेबाज रहे सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को 'क्रिकेट का भगवान' कहा जाता है. ऑस्ट्रेलियाई पूर्व ओपनर मैथ्यू डेहन ने सचिन को यह उपाधि दी थी. वहीं, अब ऑस्ट्रेलिया के एक और पूर्व क्रिकेटर ने वर्तमान क्रिकेट के एक ऐसे क्रिकेटर के बारे में बात की है जिसे वो वर्तमान क्रिकेट में 'क्रिकेट का भगवान' मानते हैं. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ब्रेंडन जूलियन (Australian Former cricketer Brendon Julian) ने विराट कोहली को वर्तमान क्रिकेट में 'क्रिकेट का भगवान' मानते हैं. फॉक्स क्रिकेट के साथ बात करते हुए जूलियन ने कोहली को लेकर बात की और कहा, "ऑस्ट्रेलियाई लोगों के लिए विराट कोहली.. सचिन तेंदुलकर जितने ही अच्छे हैं.. वे भारतीय क्रिकेट के राजदूत हैं. मुझे लगता है कि वो भी क्रिकेट के भगवान हैं. "

ब्रेंडन जूलियन  ने विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर बात की औऱ कहा, "यह सीरीज काफी रोमांचक होने वाला है. कोहली के लिए यह ऑस्ट्रेलिया में आखिरी सीरीज हैं. कोहली भी विश्व क्रिकेट में वही रुतबा रखते हैं जो सचिन रखते हैं. ऑस्ट्रेलियाई के लिए कोहली उतने ही बेहतरीन हैं जितने सचिन थे. यह सीरीज विराट कोहली के करियर की सबसे बड़ी सीरीज होने वाली है. मैं इस सीरीज का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं"

Latest and Breaking News on NDTV

टेस्ट में कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अबतक 25 मैच खेले हैं और इस दौरान 2042 रन बनाने में सफलता हासिल की है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोहली ने 8 शतक औऱ 5 अर्धशतक टेस्ट में लगाने में सफल रहे हैं. ऑस्ट्रेलियाई धरती पर कोहली ने 13 मैच खेलकर 1352 रन बनाए हैं ऑस्ट्रेलिया में कोहली ने 6 शतक औऱ 4 अर्धशतक जमाने का कमाल किया है. (Virat Kohli record in Australia Test)

वहीं, Brandon Julian  के करियर की बात करें तो इस पूर्व तेज गेंदबाज ने 7 टेस्ट खेले और 15 विकेट अपने नाम करने में सफल रहे हैं.  वहीं, वनडे में उनके नाम 22 विकेट दर्ज है. 

बता दें कि नवंबर में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर जाने वाली है. 22 नवंबर को पर्थ में पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा. सीरीज में 5 टेस्ट खेले जाएंगे. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Cheteshwar Pujara: फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सबसे ज्यादा दोहरा शतक लगाने वाले दुनिया के टॉप 10 बल्लेबाज, पुजारा ने बनाया ऐतिहासिक रिकॉर्ड
सचिन तेंदुलकर के अलावा यह खिलाड़ी भी है 'क्रिकेट का भगवान', ऑस्ट्रेलियाई पूर्व क्रिकेटर ने बताया
Virat Kohli upcoming record need 55 runs to Complete 16000 Intl runs in Asia IND vs NZ 2nd test
Next Article
Virat Kohli, IND vs NZ: दूसरे टेस्ट में भी कोहली रचेंगे इतिहास, ऐसा करते ही विश्व क्रिकेट में मचेगा तहलका
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com