ऑस्‍ट्रेलिया के ब्रेट ली ने बताया, इस कारण विराट कोहली हैं आज दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज

ब्रेट ली ने कहा कि अब तकनीकी तौर पर कोहली अधिक मजबूत नजर आ रहे हैं. कोहली के अंदर रन बनाते रहने की बड़ी भूख है और इसी कारण वे आज इंटरनेशनल क्रिकेट में इतने कामयाब हैं.

ऑस्‍ट्रेलिया के ब्रेट ली ने बताया, इस कारण विराट कोहली हैं आज दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज

ब्रेट ली की गितनी दुनिया के तेज गेंदबाजों में की जाती थी (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कहा-विराट ने ऑफ स्‍टंप के बाहर की समस्‍या दूर कर ली
  • विराट कोहली के अंदर रन बनाते रहने की बड़ी भूख है
  • ऑस्‍ट्रेलिया के दिग्‍गज गेंदबाजों में होती है ली की गिनती
चेन्‍नई:

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने  विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा है कि भारतीय कप्‍तान ने ऑफ स्‍टंप के बाहर की गेंदों के खेलने की अपनी समस्‍या से निजात पा ली है. ली ने कोहली की तकनीक को ‘त्रुटिहीन’ करार दिया और कहा कि ऑफ स्‍टंप के बाहर की गेंद पर  विकेट गंवाने की विराट कोहली की समस्‍या अब दूर हो चुकी है. उन्‍होंने कहा कि अब तकनीकी तौर पर कोहली अधिक मजबूत नजर आ रहे हैं. कोहली के अंदर रन बनाते रहने की बड़ी भूख है और इसी कारण वे आज इंटरनेशनल क्रिकेट में इतने कामयाब हैं.

यह भी पढ़ें : ब्रेट ली की तेज गेंदबाजों को सलाह, जिम से ज्यादा फुर्ती पर ध्यान दो

ऑस्‍ट्रेलिया के सबसे तेज गेंदबाजों में शुमार ब्रेट ली ने टीएनपीएल की आधिकारिक वेबसाइट पर कहा, ‘कोहली की तकनीक त्रुटिहीन है. पिछले कुछ वर्षों में उसने काफी सुधार किया है और अब उसकी तकनीकी काफी अच्छी हो गई है. कुछ साल पहले तक कहा जाता था कि वह विकेट के पीछे कैच दे देता है. एक गेंदबाज के रूप में आप कुछ साल पहले तक ऐसा कर सकते थे लेकिन अब उसने इसे बदल दिया है. ’

यह भी पढ़ें : जब 'भाभी जी घर पर हैं' के सेट पर हिंदी सीखने पहुंचे ब्रेट ली

उन्होंने कहा, ‘वह रनों का भूखा है. हां, वह प्रतिभाशाली खिलाड़ी है लेकिन उसकी मानसिक मजबूती, उसकी ढेर सारे रन बनाने की दृढ़ इच्छाशक्ति के कारण ही वह आज दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज है. हमने अभी कोहली का सर्वश्रेष्ठ नहीं देखा है. अभी उसे काफी वर्षों तक खेलना है. वह अभी वास्तव में युवा है.’

वीडियो : विराट कोहली के बारे में यह बोले थे सुनील गावस्‍कर



गौरतलब है कि ब्रेट ली अपनी तेज और सटीक गेंदबाजी के कारण लंबे समय तक दुनिया के नामी बल्‍लेबाजों के लिए सिरदर्द बने रहे. उन्‍होंने 76 टेस्‍ट, 221 वनडे और 25 टी20 मैचों में ऑस्‍ट्रेलिया का प्रतिनिधित्‍व किया. टेस्‍ट क्रिकेट में उन्‍होंने 310 विकेट हासिल किए. वनडे में 380 और टी20 में 28 विकेट इस गेंदबाज के नाम पर दर्ज हैं.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com