विज्ञापन

विराट कोहली या बाबर आजम? 114 पारियों के बाद कौन है वनडे का 'किंग'?

Babar Azam and Virat Kohli: आपको जानकर हैरानी होगी कि मौजूदा समय में विराट कोहली और बाबर आजम एक खास मामले में करीब-करीब एक पायदान पर काबिज हैं. अगर दोनों बल्लेबाजों का 114 वनडे पारियों के बाद प्रदर्शन पर नजर डालें तो आंकड़े कुछ इस प्रकार हैं-

विराट कोहली या बाबर आजम? 114 पारियों के बाद कौन है वनडे का 'किंग'?
Babar Azam and Virat Kohli

Babar Azam and Virat Kohli: क्रिकेट जगत में भारतीय दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली और पाकिस्तान के उभरते स्टार बाबर आजम की लगातार तुलना होती रहती है. कई क्रिकेटरों का मानना है कि विराट कोहली की तरह ही बाबर आजम में भी अपार प्रतिभा भरी हुई है. अगर आंकड़ो पर गौर करें तो ये दिखाई भी देता है. बाबर आजम ने हाल के कुछ महीनों में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं. ऐसे में पाकिस्तानी स्टार बल्लेबाज को वहां का विराट कोहली कहा जाए तो इसमें कोई बुराई नहीं है. 

खास मामले में करीब-करीब एक पायदान पर चल रहे हैं दोनों बल्लेबाज 

आपको जानकर हैरानी होगी कि मौजूदा समय में विराट कोहली और बाबर आजम एक खास मामले में करीब-करीब एक पायदान पर काबिज हैं. अगर दोनों बल्लेबाजों का 114 वनडे पारियों के बाद प्रदर्शन पर नजर डालें तो बाबर ने यहां 56.7 की औसत से 5729 रन बनाए हैं. इस बीच उनका स्ट्राइक रेट 88.7 का रहा है. वहीं कोहली के बल्ले से 114 पारियों के बाद 52.1 की औसत से 5005 रन निकले थे. इस दौरान उनका स्ट्राइक 88.6 का रहा था. 

दोनों खिलाड़ियों का वनडे में प्रदर्शन 

विराट कोहली ने भारतीय टीम के लिए वनडे फॉर्मेट में अबतक कुल 295 मुकाबले खेले हैं. इस बीच उनके बल्ले से 283 पारियों में 58.18 की औसत से 13906 रन निकले हैं. वनडे में उनके नाम 50 शतक और 72 अर्धशतक दर्ज है. ये रन उन्होंने 93.54 की स्ट्राइक रेट से बनाए हैं. 

वहीं बात करें बाबर आजम के बारे में तो उन्होंने पाकिस्तान के लिए अबतक कुल 117 वनडे मुकाबले खेले हैं. इस बीच उनके बल्ले से 114 पारियों में 56.72 की औसत से 5729 रन निकले हैं. बाबर के नाम वनडे में 19 शतक और 32 अर्धशतक दर्ज है. यहां उन्होंने 88.75 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं. 

यह भी पढ़ें- ना शुभमन ना पराग, तो आखिर कौन है अनन्या पांडे का स्पोर्ट्स क्रश? खुद बॉलीवुड अभिनेत्री ने दिया जवाब

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का विजेता कौन होगा, मोहम्मद शमी ने की भविष्यवाणी
विराट कोहली या बाबर आजम? 114 पारियों के बाद कौन है वनडे का 'किंग'?
Younis Khan Prediction on Babar Azam says can score 15,000 runs in his career
Next Article
"वह अपने करियर में ...", यूनिस खान की भविष्यवाणी, बताया बाबर आजम कितना रन बना पाएंगे
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com