"कोहली आने वाले मैचों में...", हेडेन ने कुछ ऐसे किया किनारा, विराट पर पलटवार के समय सनी के बराबर में खड़े थे

Virat Kohli: कोहली और गावस्कर विवाद इन दिनों फैंस की जुबां पर चढ़ा हुआ है, तो मामले में हेडेन ने बहुत ही सलीके से दखल दिया है

कुछ दिन पहले ही गावस्कर का विराट पर पलटवार क्रिकेट जगत में चर्चा का विषय है

नई दिल्ली:

फिलहाल क्रिकेट जगत में सबसे ज्यादा जो बात चर्चा का विषय बनी हुई है, वह हाल ही में महान गावस्कर (Sunil Gavaskar) का विराट कोहली (Virat Kohli) को दिया गया जवाब है. इस प्करण की तमाम दिग्गज और फैंस अपने-अपने नजरिये से समीक्षा कर रहे हैं. हाल ही में सनी गावस्कर ने कोहली के स्ट्राइक-रेट की खासी आलोचना की है. और इसको लेकर विराट ने कुछ ऐसा कहा, जो गावस्कर को बिल्कुल पसंद नहीं आया. खासतर पर प्रसारक स्टार-स्पोर्ट्स का इसको बार-बार दिखाना. वैसे कोहली को बमुश्किल ही उम्मीद होगी कि गावस्कर उन पर ऐसा पलटवार करेंगे. अब इस मामले में कंगारू पूर्व ओपनर मैथ्यू हेडन भी कूद गए हैं. हेडेन ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि विश्व कप में विराट बल्ले से धमाल करेंगे. 

"वह अपनी जान लगा देगा..." विराट पर भड़के सुनील गावस्कर ने मोहम्मद सिराज को लेकर दिया बड़ा बयान

हेडेन ने स्टार-स्पोर्ट्स पर कमेंट्री के दौरान  कहा कि स्ट्राइक-रेट सही दिशा में ट्रेंड कर रहा है. आप पिछले चार साल में आईपीएल को देखिए. पहले यह 120 के आस-पास हुआ करता था. फिर इसने 130 का छुआ और अब यह 140 और 150 भी पहुंच गया है. पूर्व ओपनर बोले कि इसलिए 150 का आंकड़ा एक ऐसा है कि हर कोई इस बारे में बात करता है कि आप कहां बैटिंग करते हैं? क्या यह नंबर तीन है या ओपनिंग?


हेडेन ने कहा कि शुरुआती छह ओवरों में यह मायने नहीं रखता कि वे इन ओवरों के दौरान बैटिंग कर रहे हैं या नही? आप जानते हैं कि वह बल्ले से धमाल मचाने जा रहे हैं. वैसे कुल मिलाकर यह हेडेन का एक तरह से विवाद से खुद को अलग करना रहा. उन्होंने कोहली की आगे के मैचों को लेकर एक काल्पनिक बात कहकर खुद को मामले से अलग कर लिया. यह स्थिति तब है, जब हेडेन गावस्कर के बराबर में ही खड़े थे, जब वह सनी ने विराट पर पलटवार किया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि आरसीबी के मुकाबले अब कोहली विश्व कप में एक बेहतर टीम में होंगे. यहां उनके लिए हालात बदलेंगे और मुझे कोई संदेह नहीं है कि अगले महीने होने वाले टी20 विश्व कप में कोहली बल्ले से धमाल मचाएंगे. हेडेन बोले कि आप जानते हैं कि विंडीज में ऐसे हालात होने जा रहे हैं, लेकिन न्यूयार्क में हालात को लेकर कोई आश्वस्त नहीं है. मैंने विंडीज की पिच देखीं और ये शानदार दिखाई पड़ रही हैं. मुझे लगता है कि कोहली को आभास होगा कि उनकी टीम की बल्लेबाजी कहीं बेहतर है. ऐसे में वह फ्री होकर खेलेंगे और उनका स्ट्राइक-रेट भी बेहतर होगा.