जब जावेद मियांदाद ने उतारी डेनिस लिली की गेंदबाजी एक्शन की नकल, देखकर हर कोई रह गया था हैरान- Video

Happy Birthday Javed Miandad: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान जावेद मियांदाद (Javed Miandad) आज अपना 65वां बर्थडे मना रहे हैं. मियांदाद पाकिस्तान क्रिकेट के सबसे सफल क्रिकेटरों से एक रहे हैं.

जब जावेद मियांदाद ने उतारी डेनिस लिली की गेंदबाजी एक्शन की नकल, देखकर हर कोई रह गया था हैरान- Video

जब जावेद मियांदाद ने उतारी डेनिस लिली की गेंदबाजी एक्शन की नकल

Happy Birthday Javed Miandad: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान जावेद मियांदाद (Javed Miandad) आज अपना 65वां बर्थडे मना रहे हैं. मियांदाद पाकिस्तान क्रिकेट के सबसे सफल क्रिकेटरों से एक रहे हैं. मियांदाद ने पाकिस्तान के लिए टेस्ट में 8832 रन बनाए तो वहीं वनडे में 7381 रन बनाने में सफल रहे. अपनी बल्लेबाजी के अलावा मियांदाद मैदान पर झगड़ालू छवि के लिए भी जाने जाते थे. खासकर भारत-पाकिस्तान के बीच मैच के दौरान मियांदाद कई बार भारतीय खिलाड़ियों पर कमेंट पास करते हुए दिख जाया करते थे. शानदार खिलाड़ी के अलावा मियांदाद अपने करियर में जुबानी जंग के लिए भी जाने गए.  

T20 में श्रीलंका ने रचा इतिहास, ऐसा अनोखा कमाल करने वाली दुनिया की पहली टीम बनी

भारत ही नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भ मियांदाद अपनी जुबानी जंग को लेकर काफी पॉपुलर रहे थे. खासकर साल 1981 में पर्थ में डेनिस लिली के साथ जो उन्होंने किया था वह आज भी फैन्स के जेहन में कैद है. उस टेस्ट मैच में मियांदाद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी डेनिस लिली को बैट से मारने के लिए दौड़ पड़े थे. इसके अलावा 1992 विश्व कप में भारत के किरण मोरे की नकल कर मियांदाद ने खूब सुर्खियां बटोरी थी. 


इसके अलावा भारत के चेतन शर्मा की गेंद पर छक्का लगाना आज भी उस मोमेंट को याद कर भारतीय फैन्स मायूस हो जाते हैं. 1986 में एशिया कप का फाइनल शारजाह में मियांदाद ने अंतिम गेंद पर छक्का जमाकर पाकिस्तान को जीत दिलाई थी. मियांदाद के ये क्रिकेट किस्से आज भी याद कर फैन्स रोमांच के सागर में गोते लगाने लग जाते हैं. 

शोएब अख्तर का छलका दर्द, बोले- भारत से मिली 'वह हार' आज भी दिल दुखा देती है..'

इन सबके अलावा मिय़ांदाद अपनी गेंदबाजी एक्शन को लेकर भी खूब सुर्खियां बटोरने में सफल रहे थे. हालांकि पाकिस्तान के इस दिग्गज ने ज्यादा गेंदबाजी नहीं की लेकिन जब कभी भी उनके हाथ में गेंद आई तो अपनी गेंदबाजी से फैन्स का खूब मनोरंजन किया. टेस्ट में मियांदाद ने 17 विकेट लिए हैं तो वहीं वनडे में 7 विकेट लेने में सफल रहे हैं. इसके अलावा फर्स्ट क्लास क्रिकेट में मियांदाद ने 191 विेकेट चटकाए हैं लिस्ट ए क्रिकेट में कुल विकेट की संख्या 18 है.

खेल से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जब मियांदाद ने की गेंदबाजी एक्शन की कॉपी
एडिलेड 1983 टेस्ट मैच में मियांदाद ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच के दौरान डेनिस लिली की गेंदबाजी एक्शन की कॉपी की थी. इतना ही नहीं पाकिस्तानी दिग्गज ने बॉब विलिस और रॉडनी हॉग की (Happy Birthday Javed Miandad) गेंदबाजी की नकल उतारकर फैन्स का खूब मनोरंजन किया था. पाकिस्तान के इस लैजेंड को हैप्पी बर्थडे.