T20 में श्रीलंका ने रचा इतिहास, ऐसा अनोखा कमाल करने वाली दुनिया की पहली टीम बनी

Sri Lanka vs Australia, 3rd T20I: तीसरे टी-20 में श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया को 4 विकेट से हरा दिया. तीसरे टी-20 में श्रीलंका के दासुन शनाका (Dasun Shanaka) ने चौंकाने वाली पारी खेलकर टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई.

T20 में श्रीलंका ने रचा इतिहास, ऐसा अनोखा कमाल करने वाली दुनिया की पहली टीम बनी

टी-20 में श्रीलंका ने रचा इतिहास

खास बातें

  • तीसरे टी-20 में श्रीलंका की जीत
  • टी-20 सीरीज पर ऑस्ट्रेलिया का कब्जा
  • दासुन शनाका की धमाकेदार बल्लेबाजी

Sri Lanka vs Australia, 3rd T20I: तीसरे टी-20 में श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया को 4 विकेट से हरा दिया. तीसरे टी-20 में श्रीलंका के दासुन शनाका (Dasun Shanaka) ने चौंकाने वाली पारी खेलकर टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. दासुन ने 25 गेंद पर 54 रन की नाबाद पारी खेली तो वहीं, करुणारत्ने ने 10 गेंद पर 14 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी. दोनों ने 7वें विकेट के लिए 69 रन की साझेदारी कर टीम को जीत दिलाई.

शोएब अख्तर का छलका दर्द, बोले- भारत से मिली 'वह हार' आज भी दिल दुखा देती है..'

बता दें कि इस जीत में श्रीलंका ने टी-20 क्रिकेट का एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया जो पहली बार हुआ. दरअसल श्रीलंका ने आखिरी 3 ओवर में 58 रन चेस किए जो कि टी-20 क्रिकेट में आखिरी 3 ओवर में सबसे ज्यादा रनों को चेस करने का यह पहला मामला है. इससे पहले चेस करते हुए टी-20 में आखिरी 3 ओवर में किसी भी टीम ने इतना ज्यादा रन नहीं बनाया था.  


'जैसे ही सचिन ने बैट उठाया, मैं जानता वो आउट होगा', शोएब अख्तर ने बताया 1999 टेस्ट में तेंदुलकर का विकेट लेने की कहानी

मैच की बात करें तो जिस समय 17 ओवर का खेल खत्म हुआ था उस समय श्रीलंका का स्कोर 6 विेकेट पर 118 रन था. इस वक्त तक दासुन ने 12 गेंद का सामना करते हुए केवल 6 रन बनाए थे. लेकिन इसके बाद दासुन ने कमाल किया और टीम को यादगार जीत दिलाकर ही पवेलिय़न लौटे. 

श्रीलंका ने आखिरी 17 गेंद पर पलटा मैच, शनाका ने T20I की बेस्ट पारी खेल ऐसे ऑस्ट्रेलिया के जबड़े से छीनी जीत - Video

सोशल मीडिया पर हर तरफ शनाका की तेज पारी की चर्चा हो रही है. किसी को यकीन ही नहीं हो रहा कि टी-20 में ऐसी पारी भी कभी कोई बल्लेबाज खेल सकता है. शनाका की पारी को देखकर एक बार फिर हर किसी को यकीन हो गया है कि “क्रिकेट अनिश्चितताओं” का खेल है.

खेल से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com