Vijay Hazare Trophy 2021: विराट कोहली के हीरो बल्लेबाज ने जड़ा लगातार तीसरा शतक, अब हैं बेस्ट स्कोरर

Vijay Hazare Trophy 2021: देवदत्त (Devdutt Padikkal) ने बेंगलुरु में रेलवे के खिलाफ कर्नाटक को दस विकेट से जिताने में नाबाद 145 रन की पारी खेली. देवदत्त ने सिर्फ 125 गेंदों पर 9 चौकों और इतने ही छक्कों से बिना आउट हुए 145 रन बनाए. 

Vijay Hazare Trophy 2021: विराट कोहली के हीरो बल्लेबाज ने जड़ा लगातार तीसरा शतक, अब हैं बेस्ट स्कोरर

देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal) के रूप में भारतीय क्रिकेट में एक और बल्लेबाज उभरा है

नई दिल्ली:

पिछले साल यूएई में हुयी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के एक बल्लेबाज ने भारतीय ही नहीं, बल्कि दिग्गज विदेशी खिलाड़ियों का भी दिल अपनी बैटिंग से जीत लिया था. कहीं से नहीं लगा कि बेंगलोर का सिर्फ 20 साल का यह बल्लेबाज इतना ज्यादा परिपक्व और प्रतिभाशाली है. और अपनी इस प्रतिभा का सबूत कर्नाटक के लिए विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) में लेफ्टी देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal) ने फिर से दिया है. देवदत्त ने बेंगलुरु में रेलवे के खिलाफ कर्नाटक को दस विकेट से जिताने में नाबाद 145 रन की पारी खेली. देवदत्त ने सिर्फ 125 गेंदों पर 9 चौकों और इतने ही छक्कों से बिना आउट हुए 145 रन बनाए. 

यूसुफ पठान ने क्रिकेट से सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास, यह रिकॉर्ड बनाने वाले दुनिया के इकलौते क्रिकेटर

इस प्रदर्शन से देवदत्त चल रही विजय हजारे ट्रॉफी में अभी तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. और उन्होंने सेलेक्टरों को मैसेज भेज दिया है कि उन्हें ज्यादा दूर टीम इंडिया की जर्सी से दूर नहीं रखा जा सकता. देवदत्त ने अभी तक खेले 5 मैचों में 190.66 के औसत से 2 बार नाबाद रहते हुए 572 रन बनाए हैं. 

देवदत्त ने इस टूर्नामेंट में दिखा दिया है कि  वह टी20 के ही नहीं, बल्कि वनडे क्रिकेट में भी तेज और लंबी पारियां खेलना बखूबी जानते हैं. देवदत्त की बल्लेबाजी की खास बात अी तक औसत ही नहीं, बल्कि पांच में से तीन मुकाबलों में से तीन में शतक बनाना रहा है. वहीं, दो मैचों में उन्होंने अर्द्धशतक जड़ा है. 

क्या 'अहमदाबाद स्टेडियम की पिच' खराब थी? जानें ICC का नियम

चल रही विजय हजारे ट्रॉफी में यह देवदत्त का लगातार तीसरा शतक है. इससे पहले उन्होंने दो दिन पहले ही केरल के खिलाफ नाबाद 126 और 24 फरवरी को ओडिसा के खिलाफ 152 रन की पारी खेली थी. और यह प्रदर्शन बताता है कि पडिक्कल कितनी खतरनाक फॉर्म में हैं. 

यूएई में आईपीएल में भी मचायी थी धूम


देवदत्त ने पिछले साल यूएई में खेले गए आईपीएल में जब बल्ले का दम दिखाया, तो दुनिया के दिग्गज उनके मुरीद हो गए थे. देवदत्त बड़े-बड़े नामों के बीच टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में आठवें नंबर पर रहे थे. पडिक्कल ने खेले 15 मैचों की इतनी ही पारियों में 31.53 के औसत से 473 रन बनाए थे और वह बेंगलोर के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे. विराट कोहली इस लेफ्टी से सात रन पीछे रह गए थे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​