उमरान मलिक के माता पिता का वो Video एक बार फिर हो रहा वायरल, देखकर फैंस हो रहे भावुक

उमरान मलिक ने आखिरी ओवरी की पहली तीन गेंदों में एक नो बॉल के साथ 9 रन दिए लेकिन आखिरी के तीन गेंदों ने भारत की जीत सुनिश्चित की, जिसमें सिर्फ तीन रन गए.

उमरान मलिक के माता पिता का वो Video एक बार फिर हो रहा वायरल, देखकर फैंस हो रहे भावुक

IRE vs IND: उमरान मलिक का पुराना वीडियो वायरल हुआ

नई दिल्ली:

भारतीय टीम ने मंगलवार को एक बेहद रोमांचक मुकाबले में आयरलैंड को 4 रन से हराकर दूसरे टी20 (Ireland vs India) में जीत हासिल की. इस जीत के साथ दो मैचों की टी20 सीरीज (IRE vs IND Series) में भारत ने घरेलु टीम को 2-0 से क्लीन स्वीप किया. हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के लिए ये बतौर भारतीय कप्तान पहली सीरीज थी और उसमें टीम इंडिया ने विपक्ष को वाइटवाश किया है. बारिश से बाधित पहले टी20 में भारत ने आयरलैंड को 7 विकेट से आसानी से हराया था लेकिन दूसरे मैच में उन्हें बड़ी मुश्किल से जीत हासिल हुई.

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 225/7 का विशालकाय स्कोर खड़ा किया था, जिसमें दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) ने शानदार 104 रन की पारी खेली. ये हुड्डा का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पहला टी20 शतक था. हुड्डा ने 57 गेंद खेलते हुए 9 चौकों और 6 छक्कों की मदद से सेंचुरी पूरी की. मैच की पहली पारी में हुड्डा का ये शतक सबसे बड़ा हाइलाइट रहा.

* जोरदार जज्बे से Ireland ने जीता सोशल मीडिया का दिल, एक समय पर India को दे दिया था 'हार्टअटैक' 

इस वजह से हार्दिक पांड्या ने आखिरी ओवर में Umran Malik पर जताया भरोसा, कप्तान ने कही ये खास बात


* दीपक हुड्डा ने लगाई सेंचुरी, लेकिन टी20 फॉर्मेट में कितने भारतीयों ने किया है ये काम, जानिए रिकॉर्ड्स

टारगेट का पीछा करने आए आयरलैंड के बल्लेबाजों ने उलटफेर करने का पूरा प्रयास किया. पॉल स्टर्लिंग (40), एंडी बालबर्नी (60) और हैरी टेक्टर (39) की शानदार पारियों के बाद जॉर्ज डॉकरेल (16 गेंद में नाबाद 34 रन) और मार्क अडायर (12 गेंद में नाबाद 32 रन) विस्फोटक अंदाज से मैच को बराबरी ले आए थे.

वो रोमांचक आखिरी ओवर

अब आयरलैंड को आखिरी ओवर में सिर्फ 17 रन की जरुरत थी. आक्रामक रूप ले चुके डॉकरेल और अडायर क्रीज पर मौजूद थे. जिसके बाद भारतीय कप्तान पांड्या ने आखिरी ओवर युवा उमरान मलिक (Umran Malik) को सौंपा. अब जीत की जिम्मेदारी मलिक पर आ चुकी थी. शुरुआत की तीन गेंदों में उमरान ने एक नो बॉल के साथ 9 रन दिए लेकिन आखिरी के तीन गेंदों ने भारत की जीत सुनिश्चित की, जिसमें सिर्फ तीन रन गए.

उमरान मलिक का आखिरी ओवर : 0, No Ball, 4 (free hit), 4, 1, B1, 1 टोटल - 12 रन

इस तरह उमरान ने संयम दिखाते हुए टीम इंडिया की जीत में एक बड़ा रोल निभाया.

आईपीएल 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए जोरदार प्रदर्शन ने उमरान मलिक को भारतीय क्रिकेट फैंस का चहेता बना दिया है. उनकी तेज गेंदबाजी और सटीकता से हर कोई प्रभावित है. SRH के लिए उनका गेम को देखकर हर कोई उन्हें भारतीय टीम में देखना चाहता था.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए स्क्वाड में शामिल किए जाने पर उनका ये सपना साकार हुआ. उनकी इस उपलब्धि पर उस समय उमरान मलिक के माता-पिता खुशी के साथ अपने बेटे पर गर्व जताया था. सोशल मीडिया पर एक बार फिर वो वीडियो जम कर शेयर किया जा रहा है. 

देखिए SRH द्वारा शेयर किया गया उमरान मलिक का ये वीडियो : 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe