VIDEO देखें: फैफ का सेशन का सबसे लंबा छक्का, ये हैं 10 सबसे "लंबे सिक्स किंग", लंबाई भी जानें

Royal Challengers Bangalore vs Lucknow Super Giants:डु प्लेसी के द्वारा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई के खिलाफ जड़ा वह छक्का, जो स्टेडियम के बाहर चला गया. और इस शॉट को देखकर नॉन-स्ट्राइक छोर पर खड़े ग्लेन मैक्सवेल की आंखे फटी की फटी रह गयीं

VIDEO  देखें: फैफ का सेशन का सबसे लंबा छक्का, ये हैं 10 सबसे

RCB vs LSG: Faf du Plessis सबसे लंबा छक्का जड़ने के मामले में धोनी के बराबर आ गए

खास बातें

  • लंबाई में एमएस धोनी के बराबर पहुंचे फैफ डु प्लेसी
  • डु प्लेसी और एमएस धोनी संयुक्त रूप से 10वें नंबर पर
  • आर. बिश्नोई को पहुंचा दिया स्टेडियम के बाहर !
नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) में सोमवार को बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्डेडियम में आरसीबी की पहले बैटिंग के दौरान कप्तान फैफ डु प्लेसी (Faf du Plessis) ने बहुत ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की. फैफ डु प्लेसी बिना आउट हुए 46 गेंदों पर 5 चौकों और इतने ही छक्कों से बिना आउट हुए 79 रन बनाए. लेकिन इस पारी के दौरान चर्चा का विषय बना रहा डु प्लेसी के द्वारा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई के खिलाफ जड़ा वह छक्का, जो स्टेडियम के बाहर चला गया. और इस शॉट को देखकर नॉन-स्ट्राइक छोर पर खड़े ग्लेन मैक्सवेल की आंखे फटी की फटी रह गयीं. और यह छक्का इतना लंबा रहा कि आईपीएल के इतिहास में सबसे लंबे छक्कों में से एक बन गया. साथ ही, यह छक्का इस सीजन में अभी तक का सबसे लंबा छक्का भी बन गया. फैफ इस छक्के के साथ छक्के की लंबाई के मामले में एमएस धोनी के साथ संयुक्त रूप से दसवें नंबर पहुंच गए. ये दोनों ही बल्लेबाज अभी तक टूर्नामेंट के इतिहास में 115 मी. की लंबाई के साथ संयुक्त रूप से 10वें नंबर पर हैं. चलिए जान लीजिए कि टूर्नामेंट में सबसे लंबा छक्का जड़ने के मामले में बाकी शीर्ष नौ बल्लेबाज कौन हैं. और इन्होंने ये छक्के कब-कब जड़े.

SPECIAL STORIES:

अर्द्धशतक के साथ कोहली ने IPL में बना दिया एक और विराट रिकॉर्ड, लेकिन चुनौती भी है बरकरार


Video: 'स्वागत नहीं करोगे हमारा' Rinku Singh का कुछ इस अंदाज में KKR ने किया जोरदार वेलकम

बता दें कि आईपीएल में सबसे लंबा छक्का जड़ने का रिकॉर्ड एलबी मोर्केल के नाम है. उन्होंने साल 2008 में सीएसके के लिए 125 मी. का छ्क्का जड़ा था. दूसरे नंबर पर प्रवीण कुमार (124 मी.) ने साल 2013 में पंजाब के लिए, तीसरे नंबर पर गिलक्रिस्ट (122) ने 2011 में पंजाब के लिए, चौथे नंबर पर रॉबिन उथप्पा (120 मी.) ने आरसीबी के लिए साल 2010 में और पांचवे नंबर पर कायम क्रिस गेल (119 मी.) ने आरसीबी के लिए साल 2013 में लगाया था. 

इसके अलावा छठे नंबर पर युवराज सिंह (119 मी.) ने पंजाब के लिए साल 2019 में, सातवें नंबर पर रॉस टेलर (119 मी.) ने 2008 में आरसीबी के लिए, आठवें नंबर पर बेन कटिंग (117 मी.) ने साल 2016 में हैदराबाद के लिए, नौवें नंबर पर गौतम गंभीर (117 मी.) ने 2013 में केकेआर के लिए और बिग हिटर के नाम से मशहूर एमएस धोनी ने (115 मी.) ने सीएसके के लिए 2009 में यह छक्का लगाया था. अब फैफ डु प्लेसिस धोनी जितना ही लंबा छ्क्का लगाकर अब धोनी के साथ संयुक्त रूप से दसवें नंबर पर आ गए हैं. 

--- ये भी पढ़ें ---

* VIDEO: धोनी ने दिखायी चीते जैसी फुर्ती, तो अंपायर की भी खुल गयीं आंखें, और फैंस चिल्लाने लगे...
* VIDEO देखें: जडेजा ने पकड़ा बुलेट कैच, तो अंपायर का दहशत के मारे हुआ कुछ ऐसा हाल कि...

VIDEO: बाकी खबरें देखने के लिए हमारा YOU-TUBE चैनल SUBSCRIBEकरें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com