विज्ञापन
Story ProgressBack

US vs PAK: भारत कान खोलकर सुन ले, इन्हीं ओवरों में बिगड़ी पाकिस्तान की पूरी कहानी, बाबर और मोनाक ने दे दिया "गुरुमंत्र"

United States vs Pakistan: पाकिस्तान की हार के बाद दोनों कप्तानों ने अप्रत्यक्ष रूप से भारतीय कप्तान रोहित को गुरुमंत्र दे दिया है

US vs PAK:  भारत कान खोलकर सुन ले,  इन्हीं ओवरों में बिगड़ी पाकिस्तान की पूरी कहानी, बाबर और मोनाक ने दे दिया "गुरुमंत्र"
नई दिल्ली:

United States vs Pakistan: जारी टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2024) में वीरवार को पाकिस्तान की हार के बाद क्रिकेट जगत स्तब्ध है. जब ज्यादार फैंस सो रहे थे, तब आधी रात को क्रिकेट के नवाज अमेरिका ने पाकिस्तान (US vs PAK) को पटखनी देकर क्रिकेट की दुनिया में हाहाकार मचा दिया. बहुत ही रोमांचक मैच हुआ. मैच सुपर ओवर में पहुंचा, लेकिन दोनों कप्तानों ने एक ही सुर में माना कि वास्तव में का परिणाम कहीं ओर ही तय हो गया था. बाबर आजम (Babar Azam) और अमेरिका के लिए मैच जिताऊ पारी खेलने वाले मोनाक (Monak Patel) ने मैच के बाद पुरस्कार वितरण के दौरान बताया कि वह कहां मैच जीते, तो बाबर ने भी उनकी ही बात का समर्थन किया. और दोनों कप्तानों का एक सुर में बोलना टीम इंडिया के लिए अच्छा गुरुमंत्र है कि आने वाले मैचों में किस हिसाब से रणनीति बनाई जाए, जिससे पाकिस्तान जैसा हाल न हो.  

रोहित के लिए सबक है दोनों का बयान

मोनाक ने सवाल के जवाब में कहा कि टॉस जीतना और शुरुआती छह ओवरों की गेंदबाजी हमारी जीत की वजह रहे. इन छह ओवरों में अमेरिका के गेंदबाजों ने पाकिस्तान बल्लेबाजों को पंगु बना दिया और पाकिस्तान का स्कोर 3 विकेट पर 30 ही रन था. वास्तव में पावर-प्ले में ही यह तय हो गया कि इसकी भरपाई करना पाकिस्तान के लिए बहुत मुश्किल है. ऐसे में टीम इंडिया के लिए यह बड़ा सबक है कि पावर-प्ले के शुरुआती छह ओवर अमेरिका की अजीबोगरीब पिचों पर कितने अहम होने जा रहे हैं. मतलब साफ है कि जो भी टीम बैटिंग और बॉलिंग के दौरान शुरुआती छह ओवरों में बेहतर करेगी, करीब 70 प्रतिशत आसार मैच उसी के जीतने के होंगे.  


बाबर ने भी लगा दी मुहर

बाबर ने मैच के बाद कहा कि शुरुआती छह ओवरों को हम नहीं भुना सके. लगातार गिरते रहे विकेटों ने हमें बैकफुट पर भेज दिया. मतलब बाबर ने भी संदेश दे दिया कि चाहे बॉलिंग हो या फिर बैटिंग, शुरुआती छह ओवरों का खेल बहुत ही ज्यादा अहम है. और टीम रोहित इन दोनों ही बयानों से सबक ले सकती है. मतलब आगे के मैचों में पावर-प्ले की पावर ही मैचों का परिणाम तय करने में बहुत ही अहम होने जा रही है. दोनों टीमों के कप्तानों ने यह संदेश भारतीय बॉलरों के साथ-साथ ओपनरों कोहली और रोहित को भी साफ-साफ दे दिया है.
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Gautam Gambhir: "मुझे लगता है कि यह...", कोच गंभीर को लेकर रवि शास्त्री ने कही वो बात जो बदल देगी टीम इंडिया की कहानी
US vs PAK:  भारत कान खोलकर सुन ले,  इन्हीं ओवरों में बिगड़ी पाकिस्तान की पूरी कहानी, बाबर और मोनाक ने दे दिया "गुरुमंत्र"
social media gives its verdict as early as this big news comes in about Suryakumar Yadav
Next Article
जैसे ही सूर्यकुमार को लेकर आई यह बड़ी खबर, तो सोशल मीडिया ने भी सुना दिया यादव को लेकर यह फैसला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;